नशे की लत ने खराब किया इन बॉलीवुड स्टार्स का करियर
/

ड्रग्स के नशे में इन बॉलीवुड सितारों ने बर्बाद कर लिया अपना करियर

मुंबई: वो कहते है ना कि नशे की लत अगर किसी को लग जाए, तो वह अच्छे-अच्छों को बिगाड़ देती है।  वहीं अगर हम बात करें बॉलीवुड स्टार्स की, तो उनमें से कई ऐसे सितारें हैं, जिन्होंने नशे को अपनी आदत में शुमार कर अपने करियर तक को खत्म कर लिया है। तो आज हम आपको उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनका करियर नशे की वजह से बर्बाद हो गया।

फरदीन खान

बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान एक समय में सबसे गुड लुकिंग और हैंडसम एक्टर हुआ करते थे। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी कामयाबी हासिल की, लेकिन वह धीरे-धीरे नशे की लत में पड़ गये। जिसके चलते उनका करियर बर्बाद हो गया।

बता दें कि साल 2001 में फरदीन खान एक बार कोकीन खरीदते हुए पकड़े गए थे और एनसीबी ने उन्हें 5 दिनों तक हिरासत में रखा था। हालांकि, जमानत के बाद वे रिहा कर दिए गए थे।

हनी सिंह

मशहूर पॉपस्टार यो-यो हनी सिंह के गानों की दुनिया दीवानी है। बता दें कि एक बार हनी सिंह करीब 18 महीनों तक इंडस्ट्री से गायब थे। जिसका कारण उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वो शराब की लत का  शिकार हो गए थे और 18 महीने तक उनका इलाज चला। हनी सिंह उस वक्त इंडस्ट्री से गायब हुए जब उनका करियर बुलंदियों पर था, लेकिन शराब की लत ने उनका करियर खराब कर दिया।

ममता कुलकर्णी

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और ख़ूबसूरती के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बनाई थी। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन आज वो फ़िल्मी दुनिया से काफी दूर हैं। नशे की लत ने उनके करियर को ही नहीं बल्कि उनकी पहचान को भी खत्म कर दिया है। वे आज भी किसी ना किसी विवाद से घिरती हुई नजर आती हैं।

पूजा भट्ट

एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन, फिल्ममेकर महेश भट्ट की बेटी और 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस पूजा भट्ट भी अपनी नशे की आदत को लेकर सुर्खियों में रह चुकी हैं। लेकिन पूजा ने नशे की लत को छोड़ने के लिए कड़ा संघर्ष किया। पूजा भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने 16 साल की उम्र में शराब और 23 साल की उम्र में पहली बार सिगरेट को मुंह लगाया था।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में करने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने शराब और सिगरेट को गले लगा लिया। 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस मनीषा को नशे की आदत की वजह से उन्हें ओवेरियन कैंसर जैसी बीमारी का सामना करना पड़ा था।

यह पेट के निचले हिस्से में होता है और ओवेरियन कैंसर के लक्षण आसानी से पता भी नहीं चलते हैं। यह महिलाओं में सबसे खतरनाक कैंसर माना जाता है। लेकिन समय रहते मनीषा ने नशे की लत छोड़ दिया।

संजय दत्त

बॉलीवुड के ‘संजू बाबा’ यानि कि संजय दत्त करीब 12 साल तक ड्रग्स के नशे में चूर रहे थे। बताया जाता है कि मां नरगिस की मौत के बाद संजय की ये आदत और बढ़ गई थी। यहां तक कि ड्रग्स अपने पास रखने के आरोप में उन्हें 5 महीने की जेल भी हुई थी। जिसके बाद संजय के पिता सुनील दत्त  उनका नशे की आदत को छुड़वाने के लिए उनको अमेरिका ले गए। जहां संजय की नशे करने की आदत लगभग छूट गई, लेकिन आज भी वह नॉर्मल स्मोकिंग करते नजर आते हैं।