अंडरवर्ल्ड  की डर से बॉलीवुड छोड़कर भागी ये एक्ट्रेस, अब हो गयी हैं गुमनाम

बालीवुड़ में कुछ ऐसी हिरोइन भी है, जिन्होंने एक दो फिल्में करने के बाद अपने को पूरी दुनिया की नजर से दूर कर लिया। ऐसा इन्होंने इसलिए किया क्योंकि इन्हें अंडरवर्ल्ड से ड़र लगता था। आपकों बता दें कि एक वक्त ऐसा था, जब बॉलीवुड की दुनिया में अंडरवर्ल्ड का भी इंटरफेयर हुआ करता था। फिल्मों में पैसा लगाने से लेकर, सितारों को काम दिलवाने तक फिल्मों से जुड़े कई मामलों में अंडरवर्ल्ड डॉन सीधा इंटरफेयर भी करते थे।

अंडरवर्ड डॉन और खूबसूरत अभिनेत्रियों के किस्से भी खूब मशहूर हुए। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने डॉन के प्यार में पकड़कर अपना करियर खत्म कर लिया। तो कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं, जिन्होने डॉन के डर से बॉलीवुड ही छोड़ दिया। इनमें से साक्षी शिवानंद, सोनम और जैस्मिन का नाम काफी चर्चा में रहा। आज उन हिरोइनों के बारें में हम आपको बताएंगे।

सोनम

अंडरवर्ल्ड  की डर से बॉलीवुड छोड़कर भागी ये एक्ट्रेस, अब हो गयी हैं गुमनाम

अपने समय की सोनम सबसे बोल्ड हिरोइन थी। उनके ऐसे सीन देखने के लिए लोग टाकीज़ तक खीचे चले आते थे। त्रिदेव और विश्वात्मा जैसी फिल्मों में सोनम नजर आई थी। एक समय था जब,  प्रोड्यूसर्स सोनम को अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए उनके घर के चक्कर काटा करते थे।  1991 में सोनम ने ‘त्रिदेव’ के डायरेक्टर रहे राजीव राय से शादी कर ली थी। लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की तरफ से सोनम और राजीव राय को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। जिसके बाद 1997 में सोनम और राजीव राय देश छोड़कर विदेश में सेटल होना पड़ गया था। हांलाकि शादी के 16 साल बाद सोनम और राजीव राय का भी तलाक हो गया। अब वो एक डॉक्टर से शादी करके ऊंटी में रह रही हैं।

जैस्मिन

अंडरवर्ल्ड  की डर से बॉलीवुड छोड़कर भागी ये एक्ट्रेस, अब हो गयी हैं गुमनाम

वीरना फिल्म की भूतनी तो आपकों याद ही होगी, जिसे देख के लोगों को डर नहीं बल्कि प्यार याद आता था। इस हिरोइन का नाम था जैस्मिन। जैस्मिन की खूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड का एक डॉन फिदा हो गया था । इस वजह से वो काफी परेशान रहने लगी थीं और एक दिन उन्होंने देश छोड़ दिया और गुमनाम हो गईं। आज तक जैस्मिन का कुछ अता पता ना चला। कुछ लोग कहते है कि वो विदेश में सेटल हो गई और कुछ लोग कहते है कि वो अब इस दुनिया में ही नहीं है। सच क्या है भगवान जानें।

साक्षी शिवानंद

अंडरवर्ल्ड  की डर से बॉलीवुड छोड़कर भागी ये एक्ट्रेस, अब हो गयी हैं गुमनाम

1994 में आई फिल्म ‘जन्म कुंडली’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली साक्षी शिवानंद के लिए 2002 में आई फिल्म ‘आपको पहले भी कहीं देखा है’ उनके करियर में टर्निंग पॉइट साबित हुई थी, लेकिन कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड के डर से उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.