राम मंदिर निर्माण में 5 करोड़ का चंदा देंगे शाहरुख खान !
/

राम मंदिर निर्माण में 5 करोड़ का चंदा देंगे शाहरुख खान, जाने सच

राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्माण के लिए पहली ईंट रखकर काम का शुभारंभ कर दिया है। इस मौके पर जगह-जगह से चंदा देने की बातें सामने आ रही है। इस पर एक दावा सोशल मीडिया पर चल रहा है जिसमें कहा गया है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान इस निर्माण के लिए 5 करोड़ का चंदा देंगे। लेकिन इसकी असलियत क्या है ये आज हम आपको बताएंगे।

खूब हो रहा है दान

राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने की बात कही जा रही है जिसमें लाखों लोग अपनी क्षमता के अनुसार बढ़-चढ़कर कर चंदा दे रहे हैं‌। रोज ही इस ट्रस्ट में बड़ी मात्रा में दान दिया जा रहा है लेकिन अब इससेे जुड़ा बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान का भी एक मामला सामने आया है।

क्या है मामला ?

दरअसल सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें ये कहा जा रहा कि शाहरुख खान राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए देने वाले हैं। इस फेसबुक पोस्ट में लिखा है,

‘बड़ी खबर, राम मंदिर निर्माण के लिए शाहरुख खान राम मंदिर ट्रस्ट को 5 करोड़ रूपए का सहयोग करेंगे। शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट को राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने का आर्डर दिया गया है’.

क्या है इस दावे का सच

एक तरफ जहां इस दावे को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है जिसमें विशिष्ट अखबार दैनिक भास्कर की क्लिपिंग भी लगी हुई है। इसको लेकर अब शाहरुख की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की तरफ से महत्वपूर्ण जवाब आया है। कंपनी की तरफ से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे को लेकर कहा गया है कि ये खबर पूरी तरह से फर्जी है। सर्च करने पर कुछ भी नहीं मिला है दैनिक भास्कर के लोगो के साथ भी छेड़छाड़ हुई है।

इस पूरे मामले में ये पोस्ट पूरी तरह से झूठा निकला है, जिसमें राम मंदिर निर्माण के लिए शाहरुख खान द्वारा 5 करोड़ रुपए देने की बात कही गई है। ऐसी ही खबरों के जरिए भ्रामक प्रचार किए जाते हैं, जिनसे लोगों को बचने की आवश्यकता है।