साउथ फिल्मों के इन सितारों ने बॉलीवुड में भी खूब कमाया नाम
/

साउथ फिल्मों के इन सितारों ने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी कमाया नाम

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने को लेकर कई लोग आंखों में सपना लेकर माया नगरी यानी मुंबई में कदम रखते हैं. कई आम लोगों का सपना होता है कि, वह भी बॉलीवुड की दुनिया में अपना नाम बनाएं. ऐसा होता भी है कि, कई लोग छोटी-छोटी जगहों से आकर बॉलीवुड में इतना नाम कमा लेते हैं कि, वह दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखते.

शुरुआत चाहे टीवी की दुनिया से हुई हो या फिर सीधे बड़े पर्दे से एक बार जिसको भी बॉलीवुड में एंट्री मिल जाती है, फिर उसकी कड़ी मेहनत और लगन के बाद किस्मत खुल जाती है. जिस तरह से लोग बॉलीवुड में लोग अपना कदम जमाना चाहते हैं, उसी तरह से साउथ फिल्म इंडस्ट्री और भोजपुरी जैसी फिल्म इंडस्ट्री में भी काम करना चाहते हैं. बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपनी शुरुआत भोजपुरी या साउथ इंडस्ट्री से की है, लेकिन वह आज बॉलीवुड के जाने-माने सितारे बन चुके हैं.

हम बात करने जा रहे हैं आज कुछ ऐसे सितारों की, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में भले ही साउथ सिनेमा में काम किया हो लेकिन, आज के जमाने में वह बॉलीवुड की दुनिया में अपना अलग नाम बना चुके हैं.

1. धनुष

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘रांझणा ‘ मे धनुष ने बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के साथ काम किया था, जिसके बाद यह फिल्म इतनी ज्यादा पॉपुलर हो गई थी कि, आज भी इस के डायलॉग लोगों की जुबान पर सुनने को मिलते हैं.

बात करें अगर धनुष के शुरुआती करियर की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की थी. धनुष अपने करियर में साउथ इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं.

धनुष ने अपने मशहूर गाने कोलावेरी डी से बॉलीवुड में कदम रखा. जल्द ही अक्षय कुमार और सारा अली खान के साथ धनुष की फिल्म अतरंगी आने वाली है. देखना यह है कि, अक्षय कुमार और सारा अली के साथ धनुष की जोड़ी क्या कमाल करती है.

2. ऐश्वर्या राय

यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय की. बता दें कि ऐश्वर्या राय ने अपने शुरुआती दिनों में करियर की शुरुआत साउथ इंडस्ट्री से की थी. ऐश्वर्या राय विश्व सुंदरी भी रह चुकी हैं. ऐश्वर्या राय की खूबसूरत अदा के आज लाखो दीवाने हैं. साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू करने के बाद ऐश्वर्या राय ने अपना कदम बॉलीवुड में जमा लिया.

बॉलीवुड में कदम रखने के बाद ऐश्वर्या राय ने कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया. लोगों को ऐश्वर्या राय की अदाएं और कलाकारी खूब पसंद आई. ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में कई बड़े बड़े सितारों के साथ काम किया है. ऐश्वर्या राय ने फिल्म देवदास, धूम-2, जोधा अकबर, हम दिल दे चुके सनम, जोश जैसी और कई बड़ी फिल्मों में काम करके सभी का दिल जीत लिया. आज पूरी दुनिया में ऐसा कोई भी नहीं है जिसने ऐश्वर्या राय का नाम ना सुना हो.

3. दिशा पाटनी

दिशा पटानी अपने हॉट और बोल्ड लुक के चलते लाखों फैंस के दिलों पर राज करती हैं. दिशा पटानी में फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म से की थी. जी हां 2015 में आई तेलुगु फिल्म लोफर से डेब्यू करने वाली दिशा पटानी आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बन गई हैं.

बॉलीवुड की दुनिया में दिशा पटानी कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें से फिल्म ‘महेंद्र सिंह धोनी’ और ‘बागी’ उनकी मुख्य फिल्मों में से एक है. बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने के बाद दिशा पटानी लाखों फैंस की क्रश बन चुकी हैं.

4. श्रीदेवी

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी कलाकारी की लोग आज भी तारीफ करते हैं. श्रीदेवी 300 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं. बॉलीवुड में आने से पहले श्रीदेवी साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

‘मिंडम कोकिला’, sigappu rojakkal जैसी कई साउथ फिल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने बॉलीवुड में कदम रखा था. ‘मिस्टर इंडिया’, ‘मेरी बीवी का जवाब नहीं’, ‘चांदनी ‘, ‘कर्मा ‘ , English vinglish श्रीदेवी की कुछ मशहूर फिल्में हैं.

 

5. प्रियंका चोपड़ा

PC यानी कि प्रियंका चोपड़ा को देसी गर्ल भी कहा जाता है. तमिल फिल्म Tamizhan से डेब्यू करने वाली प्रियंका चोपड़ा आज भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फेमस है.

बॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा की हीरो-द लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई थी, इसके बाद से उन्होंने बॉलीवुड में ही अपना करियर बना लिया और पीछे मुड़कर नहीं देखा.