फिल्म 'कागज़' में पंकज त्रिपाठी को देख फैंस के सलमान खान को कहा &Quot;धन्यवाद भाईजान&Quot;

सतीश कौशिक के निर्देशन में फिल्म ‘कागज ‘में पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। इसमें मोनल गज्जर और मीता वशिष्ठ के अलावा अमर उपाध्याय भी भूमिका निभाने वाले हैं। फिल्म आज शाम G5 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की घोषणा की गई है। इसमें एक मृतक व्यक्ति की सच्ची सफलता के रूप में वर्णन किया गया है, जिसमें पंकज त्रिपाठी भारत लाल के किरदार में नजर आएंगे जो कि, आधिकारिक सरकारी रिकॉर्ड में मृत घोषित कर दिए गए हैं। वह अपनी पहचान वापस करने के लिए काफी संघर्ष करते हैं, और जीवित रहने के लिए लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं। फिल्म निर्देशित करने वाले सतीश कौशिक स्वयं भी इस फिल्म में अभिनय करते हुए दिखाई देंगे।

फिल्म 'कागज़' में पंकज त्रिपाठी को देख फैंस के सलमान खान को कहा &Quot;धन्यवाद भाईजान&Quot;

साधोराम केवट का किरदार निभाएंगे सतीश कौशिक

कागज में पंकज त्रिपाठी के वकील साधोराम केवट का किरदार सतीश कौशिक निभाएंगे। सतीश कौशिक ने जानकारी देते हुए साझा किया है कि, ‘जब मैं फिल्म में पंकज त्रिपाठी के साथ सीन कर रहा था, तो मैंने उनके जैसा ही अच्छा बनने की काफी कोशिश की थी। मुझे लगता है कि, कागज पंकज त्रिपाठी के सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक होगी’।

सलमान खान ने ट्विट कर दी जानकारी

बता दें कि, इस फिल्म में सलमान खान ने अपनी आवाज में एक कविता दी है। इसके बाद फैंस और ज्यादा उत्साहित हैं। सलमान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा- ना जिंदा, ना मुर्दा, ना भूत आखिर क्या है, भरत लाल मृतक ? जानने के लिए देखिए ‘कागज’, ZEE5Premium पर स्ट्रीमिंग।

 

फैन्स को पसंद आईं सलमान की आवाज़

फ़िल्म ‘कागज़’ की एक क्लिप को शेयर करते हुए @ibeingaayushh ने ट्विटर किया। ट्वीट में लिखा- ‘कागज़’ में देख रहे हैं, शुरुआत में ही सलमान खान की आवाज।

 

अनिल कपूर ने सतीश कौशिक के निर्देशन को बढ़ावा देते हुए किया ट्वीट

ट्वीट करते हुए अनिल कपूर ने लिखा, ‘ मेरे दोस्त बहुत ही प्रतिभाशाली सतीश कौशिक ने इस सम्मोहन बायोपिक के लिए पूरे 17 साल इंतजार किया। कागज आज रात 12:00 बजे’।

सलमान खान को कहा धन्यवाद

@ Ritesh34557696 अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा गया- ‘कागज एक बहुत ही अच्छी फिल्म बनाई गई है। अच्छी दिशा और पंकज त्रिपाठी का शानदार प्रदर्शन जरूर देखना चाहिए, इसके निर्माण के लिए धन्यवाद सलमान’।

 

 

अशोक पंडित ने किया ट्वीट

अशोक पंडित ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘ देखा सतीश कौशिक का निर्देशन ‘कागज’ आपको सादगी के जादू का एहसास कराता है, एक असाधारण स्थिति में एक आम आदमी की कहानी बहुत अच्छी तरीके से बताई गई है। पंकज त्रिपाठी का मृतक रूप में प्रदर्शन उत्कृष्ट है। मोनल गज्जर निश्चित रूप से एक खोज की तरह है। G5 इंडिया’।

जरूर देखना चाहिए

@Itsss_Shivam अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ आप सभी को कागज G5 पर जरूर देखना चाहिए। सलमान खान द्वारा निर्देशित फिल्म। और यह इस महान अभिनेता पंकज त्रिपाठी की पहली मुख्य फिल्म है। प्रतिभाशाली व्यक्ति अगली बार सलमान खान के खिलाफ भाई भतीजावाद या फिर किसी भी तरह की कुटिलता पर ध्यान देने से पहले इसे जरूर ध्यान दें’।

 

पंकज त्रिपाठी का शानदार प्रदर्शन

@HimeshMankad ने ट्विटर के माध्यम से लिखा, ‘आज एक सुविचार एक फिल्म है, जिसके दिल में सभी जगह है। परिस्थिति जन्य हास्य अधिक भी हो सकता है। आखरी 25 मिनट नाटक के मोर्चे में बहुत ही अचंभित है। पंकज त्रिपाठी का शानदार प्रदर्शन है’।

 

देखना तो बनता है

@ VishalRC007 ने ट्वीट किया, ‘कागज के लिए आने वाली सभी सकारात्मक समीक्षाएं। पंकज त्रिपाठी द्वारा निभाए गए बहुत ही प्रेरणादायक चरित्र, सतीश कौशिक के उत्कृष्ट निर्देशन, हर किसी के अभिनय के ऊपर है। आने तक झुकाव है, सलमान भाई ने प्रोड्यूस किया है देखना तो बनता ही है’।

फिल्म को लेकर सतीश कौशिक ने की बात

ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान सतीश कौशिक ने कहा कि, कैसे उन्हें कागज फिल्म बनाने में पूरे 18 साल लग गए। उन्होंने कहा कि, इसकी पटकथा में वर्षों से बदलाव आया कभी-कभी ये एक वृत्तचित्र की तरह भी दिखाई देती है। मैं फिल्म को लेकर कई कलाकारों के पास गया था, इसलिए यह मेरे लिए संघर्ष की तरह ही था। लाल बिहारी का संघर्ष 18 साल तक चलता रहा, यहां तक कि मेरा संघर्ष भी! 18 साल हो गए फिल्म बनाने में।

फिल्म 'कागज़' में पंकज त्रिपाठी को देख फैंस के सलमान खान को कहा &Quot;धन्यवाद भाईजान&Quot;

 

पंकज त्रिपाठी ने जो इस चरित्र में बारिकता लाई है, उसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘ जब आपके पास पंकज त्रिपाठी के जैसा हीरो होता है, तो जाने अनजाने में उसका अनुभव उसके पात्रों में भी प्रतिबिंबित होता है। पंकज त्रिपाठी ने फिल्म में सीन के दौरान मुझे कई तरह के सुझाव भी दिए थे, उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज को भी और इंप्रूव कर लिया है’।

फैंस की इच्छा होने वाली है पूरी- पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी का कहना है कि, कागज उनके प्रशंसकों की एक विशेष इच्छा को पूरा करेगा। कई लोगों ने सोचा कि मैं एक फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लायक ही हूं। कागज के साथ ही यह इच्छा भी पूरी होगी। उन्होंने कहा कि, ‘ मैं एक अभिनेता के रूप में खुद को साबित करने से पहले ही मुंबई में 17 साल की यात्रा कर चुका हूं, इसलिए उनकी और मेरी पहचान की लड़ाई भी एक समान है’।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...