फिल्मों में असफल रहे ये बॉलीवुड सितारे, आज हैं सफल बिजनेसमैन
/

फिल्मों में असफल रहे ये बॉलीवुड सितारे, आज हैं सफल बिजनेसमैन

बॉलीवुड की दुनिया हर कोई अपने लुक्स और स्टाइल से जाना जाता है. बॉलीवुड सितारों में जो भी अपना लक आजमाता है, वह सिर्फ अपनी मेहनत और लगन से ही ऊंचा मुकाम हासिल कर लेता है. यह तो आप सभी जानते हैं कि, बॉलीवुड की दुनिया में टैलेंट कूट कूट कर भरा है. इसी टैलेंट के चलते बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री हैं, जिनके आज लाखों चाहने वाले हैं. फिर भी कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो चाहे कितनी भी मेहनत कर ले लेकिन, वह सफल नहीं हो पाते.

बॉलीवुड की दुनिया में भी कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है, इसके बावजूद भी वे दर्शकों को नापसंद रहे हैं. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार की जो भले ही बॉलीवुड की दुनिया में अपना मुकाम नहीं हासिल कर पाए लेकिन उन्होंने बिजनेस करके खुद को नंबर वन साबित किया है.

 

आज हम करेंगे बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्होंने फिल्मी करियर से ज्यादा अपने बिजनेस में कमाया है.

1. मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा अपने हॉट और बोल्ड लुक के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में जानी जाती हैं. इसके अलावा मलाइका बॉलीवुड की एक हॉट आइटम गर्ल भी रह चुकी हैं. इन दिनों मलाइका फिल्मों में काम नहीं कर रही हैं लेकिन, फिर भी वह आए दिन चर्चे में रहती हैं. मलाइका अरोड़ा कई टीवी शो पर जज के रूप में भी नजर आती हैं.

‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ टीवी शो में भी मलाइका अरोड़ा जज के रूप में नजर आई थी. मलाइका अरोड़ा फिल्मों से दूरी बना चुकी है, लेकिन फिर भी वह टीवी के कई शो में जज के रूप में काम कर के खूब पैसा कमाती हैं. इसके अलावा मलाइका के कई और बिजनेस हैं, जिसमें उनकी अच्छी खासी कमाई होती है.

 

2. अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की दुनिया में अपना कुछ खास नाम नहीं बना पाए. अभिषेक बच्चन की आखिरी फिल्म ताप्सी पन्नू के साथ 2018 में रिलीज हुई थी. फिल्मी करियर में अभिषेक बच्चन ने भले ही कुछ खास नाम नहीं कमाया हो लेकिन बिजनेस में उन्होंने खूब पैसा कमाया.

जी हां, बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन, प्रो कब्बड़ी टीम जयपुर पिंक पैंथर और फुटबॉल टीम ‘चेन्नईयिन एफसी’ के सोल के मालिक है. इसके अलावा अभिषेक बच्चन के द्वारा प्रोड्यूस की गई एक सीरीज भी अमेजॉन प्राइम पर आई थी. वेब सीरीज ब्रीथ्2 में अभिषेक बच्चन खुद नजर आए थे. हम आपको बता दें कि फिल्म “मनमर्जिया” अभिषेक बच्चन की आखिरी फिल्म थी.

3. ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘मेला’ में काम करने के बाद आज भी उनका नाम लोगों की जुबान पर सुनने को मिलता है. उस फिल्म के बाद ट्विंकल खन्ना बहुत ज्यादा फेमस हो गई थी, लेकिन फिर भी फिल्म की दुनिया में उनका कुछ खास करियर नहीं चला.

आपको बता दें कि टिंकल खन्ना अब एक बहुत बड़ी बिजनेस वूमेन बन चुकी हैं. ट्विंकल खन्ना एक राइटर हैं, उनके आर्टिकल्स टाइम्स ऑफ इंडिया में आपको ज्यादातर देखने को मिलते होंगे.

ट्विंकल खन्ना ‘मिसेज फनीबोन्स पजामा और फॉर्गिविंग और द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ और इस तरह की कई किताबें भी लिख चुकी हैं. हम आपको बता दें कि, वह आज के समय में मुंबई के दो इंटीरियर डिजाइन स्टोर की मालकिन भी हैं. इन सबके अलावा ट्विंकल खन्ना एक प्रड्यूसर भी हैं. उनकी प्रोड्यूस की गई फिल्म को नेशनल अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.

4. प्रीति ज़िंटा

ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि, प्रीति जिंटा आईपीएल की टीम किंग्स 11 पंजाब की मालकिन हैं. बॉलीवुड की दुनिया में खूब नाम और पैसा कमाने के बाद प्रीति जिंटा ने 2017 में साउथ अफ्रीका की टी 20 लीग की किंग्स फ्रेंचाइजी को खरीद लिया था. आज प्रीति जिंटा फिल्मों में काम ना करने के बावजूद भी अपने बिजनेस में एक सफल बिजनेस वूमेन बन गई हैं.

5. अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल ने बॉलीवुड में कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है, इसके बावजूद भी वह कुछ खास सफल नहीं रहे. 2017 मैं अर्जुन रामपाल की आखिरी फिल्म ‘डैडी’ आई थी. इससे पहले अर्जुन रामपाल फिल्म ‘ रॉय’ में भी नजर आ चुके हैं. अब आपको बता दें कि, फिल्मों से दूरी बना लेने के बाद अर्जुन रामपाल अपने बिजनेस में एक नया मुकाम हासिल कर चुके हैं.

अर्जुन रामपाल ने LAP नाम का एक नाइटक्लब भी खरीदा है, जिसके वह मालिक हैं. भले ही अर्जुन रामपाल फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना चुके हैं, लेकिन आज भी उनके चाहने वालों के दिल में उनके लिए उतना ही प्यार है.

 

तो यह थे बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार जिन्होंने भले ही फिल्मी करियर में कुछ खास मुकाम ना हासिल किया हो, लेकिन अपने बिजनेस को लेकर यह पूरी दुनिया में मशहूर है.