मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, पहली बार देख दोस्त से कही थी ये बात

फिल्म इंडस्ट्री को ‘हेरा-फेरी’ और ‘ओह माय गॉड’ जैसी यादगार फिल्में देने वाले परेश रावल  ने अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। परेश रावल ने फिल्मों में कॉमिक रोल से लेकर विलेन तक का किरदार निभाया है। परेश रावल ने मिस इंडिया रह चुकीं स्वरूप संपत से शादी की थी। अब उनके दो बेटे भी स्वरूप ने 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। स्वरूप भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं। स्वरूप ने कॉमेडी टीवी शो ‘ये जो है जिंदगी’ में काम किया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। आज हम आपको परेश औऱ उनकी पत्नी के शादी कैसे हुई इसके बारे में बताएंगे।

स्वरूप को देखते ही परेश हो गए थे दिवाने

मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, पहली बार देख दोस्त से कही थी ये बात

एक इंटरव्यू के दौरान परेश ने बताया था कि स्वरुप के पिता जी इंडियन नेशनल थिएटर के प्रोड्य़ूसर थे। मैं एक बार दोस्तों के साथ एक बंगाली ड्रामा देखने गया था। वहां मेरी नजर स्वरुप पर पड़ी थी। उसे देखते ही मैंने अपने दोस्त से कहा था कि ये लड़की एक दिन मेरी पत्नी बनेगी।

उसने मुझसे पूछा था – जानते हो किसकी बेटी है? मैंने कहा- वो नहीं पता ये बस मेरी पत्नी बनेगी। उस वक्त स्वरुप की उम्र महज 16 साल थी। जहां परेश स्वरुप को देखकर उन पर फिदा हो गए थे, तो वहीं स्वरुप को भी परेश एक बार में ही पसंद आ गए थे।

दरअसल परेश स्टेज पर परफॉरेमेंस दे रहे थे उस वक्त स्वरुप ने जब उन्हें देखा तो उनकी फैन हो गईं। उन्होंने परेश से पूछा- तुम कौन हो? बहुत ही अच्छी एक्टिंग करते हो। इस मुलाकात के बाद बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ता गया और दोनों को आखिरकार एक दूसरे से प्यार हो गया।

शादी से हुए दो बच्चे

मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, पहली बार देख दोस्त से कही थी ये बात

साल 1987 में दोनों ने बहुत ही साधारण तरीक से शादी की। उस वक्त बहुत कम ही लोग थे जो ये बात जानते थे कि हमारा अफेयर है। शादी मुंबई के लक्ष्मीनारायण मंदिर में हुई थी। एक इंटरव्यू में परेश रावल ने बताया कि स्वरुप से उनकी शादी पेड़ के नीचे हुई थी। उनकी शादी में कोई मंडप भी नही था। एक पुराने पेड़ के नीचे पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे। यहां दोनों ने परिवार के सामने भगवान को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। आज परेश और स्वरुप के दो बेटे हैं आदित्य और अनिरुद्ध।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...