आयुष्मान खुराना की गर्भवती पत्नी छोड़ चुकी थीं उम्मीद
/

आयुष्मान खुराना की गर्भवती पत्नी छोड़ चुकी थीं उम्मीद, टूटने में लगी थी शादीशुदा जिंदगी

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना एक्टिंग के अलावा फिल्मों के गानों में अपनी आवाज़ भी देते हैं. आयुष्मान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2004 में रियलिटी शो एमटीवी रोडीज-2 को जीत कर की थी. आयुष्मान अपनी पहली फिल्म साल 2012 में “विक्की डोनर” में अभिनेत्री यामी गौतम के साथ नज़र आए थे. जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. तो चलिए आज हम आपको आयुष्मान की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं…….

16 साल की उम्र में हुआ था प्यार

अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी का नाम ताहिरा कश्यप है. आयुष्मान और ताहिरा की मुलाकात एक कोचिंग क्लास में हुई थी. जिस समय दोनों 16 साल के थे. बता दें कि दोनों एक दूसरे को पहली नज़र में ही दिल दे बैठे थे. आयुष्मान और ताहिरा की मुलाकात साल 2000 में हुई थी जिसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए.

साल 2011 में दोनों ने परिवार की आपसी रज़ामंदी से एक-दूसरे से शादी कर ली. आयुष्मान की ताहिरा पहली और आखिरी प्यार है. आयुष्मान ने ताहिरा से प्यार किया और उनसे शादी भी की. आज दोनों 2 बच्चों के माता-पिता है.

फिल्मी करियर शुरू करने से पहले आयुष्मान करते थे थिएटर

आयुष्मान को बचपन से ही एक्टिंग करने का बहुत शौक था. वो बचपन से गाने के भी बड़े शौकीन थे. एक्टिंग करियर की शुरुआत से पहले आयुष्मान ने थिएटर भी ज्वाइन किया था. जिसमें वो 5 साल काम किए. आयुष्मान बताते हैं कि “एक्टिंग के शौक के बारे में सबसे पहले उन्होंने अपनी सबसे अच्छी दोस्त और गर्लफ्रेंड ताहिरा को ही बताई थी.

ताहिरा ने आयुषमान के इस सपने को पूरा करने में उनका साथ भी दिया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि

“उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा था कि एक्टिंग करियर के साथ-साथ ताहिरा के साथ रिश्ते कैसे मैनेज हो पाएंगे, लेकिन सब कुछ अच्छा ही हुआ और आज ताहिरा मेरी पत्नी के रूप में मेरे साथ हैं.”

बता दें कि आयुष्मान और ताहिरा के प्रोफेशन अलग-अलग हैं और दोनों के रिश्ते में इस बात को लेकर कभी कोई परेशान नहीं हुई है. दोनों एक-दूसरे के काम की इज़्ज़त करते हैं.

ताहिरा को आयुष्मान का ऑन-स्क्रीन किस करना पसंद नहीं था

वहीं आयुष्मान की पत्नी ताहिरा का कहना है कि

“उन्हें पहले आयुष्मान के ऑन-स्क्रीन किस करने से परेशानी थी. उन्होंने बताया कि जब आयुष्मान की पहली फिल्म विक्की डोनर आयी थी उस वक़्त मैं प्रेग्नेंट थी. उस वक़्त मुझे लगता था कि मैं यहाँ घर पर बैठी हूँ और मेरे पति किसी और लड़की के साथ रोमांस कर रहे हैं. हालांकि मुझे पता था कि आयुष्मान मुझे कभी चीट नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी मुझे ये बात मंजूर नहीं थी और इस वजह से हमदोनों के बीच लड़ाई भी हुई.”

ब्रैस्ट कैंसर होने के बाद ताहिरा हार चुकी थीं हिम्मत

बता दें कि ताहिरा को ब्रैस्ट कैंसर है. ताहिरा ने सितम्बर 2018 में इंस्टाग्राम के जरिये खुद इस बात की पुस्टि कि थी कि उन्हें ब्रैस्ट कैंसर है. ताहिरा ने बताया कि कैंसर होने के बाद मेरी हिम्मत खत्म हो चुकी थी, लेकिन उस वक़्त आयुष्मान ने मेरी हिम्मत बढ़ाई। उस वक़्त वो मेरा बहुत ख्याल रखते थे. इस दौर ने हमारे रिश्ते को और भी मजबूत बना दिया हैं.