इन हिंदू लड़कियों ने मुस्लिम अभिनेताओं से की है शादी

इन हिंदू लड़कियों ने मुस्लिम अभिनेताओं से की है शादी

भारत में धर्म एक बड़ा भूमिका निभाता है, बात जब हिंदू और मुस्लिम की हो तो ये और जरूरी हो जाता है, क्योंकि कुछ लोगों की गंदी राजनीति सिर्फ इस धर्म के नाम पर ही चलती है, ऐसे में अगर कोई मुस्लिम लड़की किसी हिंदू लड़के से शादी कर ले तो मुस्लिम धर्म के ठेकेदारों को ये बिलकुल भी पसंद नहीं आता है और वो इसका विरोध करना शुरू कर देते हैं, लेकिन वहीं अगर कोई हिंदू लड़की किसी मुस्लिम लड़के से शादी करे तो मुस्लिम धर्म के जो ठेकेदार हैं, इससे तो वो काफी दुखी होते हैं, लेकिन हिंदू धर्म के ठेकेदारों के लिए ये अच्छी खबर नहीं होती है।

आज हम आपकों बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलेबस के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने मुस्लिम लड़के से शादी की है, इसमें जो सबसे पहला नाम आता है वो है बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का।

1.गौरी खान

मुस्लिम अभिनेता शाहरुख खान ने फ़िल्म प्रोड्यूसर गौरी खान से 1991 में शादी की थी। बात करें गौरी खान की तो वो जन्म से हिन्दू ब्राह्मण परिवार से सम्बंध रखती थी। लेकिन इसके बावजूद उन्होने मुस्लिम अभिनेता से विवाह की।

2-करीना कपूर—-

करीना कपूर ने अभिनेता सैफ अली खान से विवाह किया है। आपकों पता है कि करीना हिन्दू धर्म से संबंध रखती हैं।

3- दीपिका कक्कड़—–

टीवी की जाने माने एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ हिन्दू समुदाय से संबंध रखती हैं, उन्होंने मुस्लिम अभिनेता शोएब इब्राहिम से अपना विवाह रचाया है।

4- किरण राव —-

बॉलीवुड अभिनेता अमीर खान तो मुस्लिम धर्म से सम्बंध रखते हैं, लेकिन हिंदू धर्म की लड़की किरण राव ने उनसे शादी कर इस जातपांत के भेदभाव को पीछे छोड़ा है।

5- सीमा सचदेव—

सीमा सचदेव एक गृहिणी है और हिन्दू समुदाय से हैं, जिसके बाद उन्होंने फिल्म अभिनेता और फिल्म निर्माता सोहेल खान से शादी की, आपकों बता दें कि सोहेल खान मसहूर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई हैं ।