बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी ने कैसे हासिल की कामयाबी
///

बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी ने रातों-रात कैसे हासिल की कामयाबी

मुंबई : बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे भी है, जिन्होनें रातों-रात कामयाबी हासिल की है. तो कई स्टार्स ऐसे भी है, जिनके हाथ केवल असफलता ही लगी है. तो आज हम आपको ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में बताने वाले है ,जो रातों-रात स्टार बनी हैं. इनकी एक फिल्म ने इनके पुरे जीवन को बदल कर रख दिया. सफलता इनके कदम चूमने लगी. बॉलीवुड फिल्मों में इस अभिनेत्री ने ऐसा धमाल मचाया जैसा कभी किसी ने नहीं मचाया होगा. उनकी फिल्म ने ताबड़-तोड़ सफलता हासिल की ,जो अभी तक के इतिहास में किसी ने भी नहीं तोडा. दरअसल, आज हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्री यास्मिन जोसेफ के बारे में बताने जा रहे है……

 “राम तेरी गंगा मैली” में दिए हैं जबरदस्त बोल्ड, अब तक के इतिहास में किसी ने नहीं दिया ऐसा सीन

यास्मिन जोसेफ की फिल्म “राम तेरी गंगा मैली” से मंदाकिनी के रूप में पहचान मिली है. आज भी लोग इन्हें मन्दाकिनी के नाम से ही जानते हैं. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अपार सफलता हासिल की थी. इसी फिल्म से इन्होनें अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म के निर्माता राज कपूर थे. फिल्म के सुपरहिट होते ही यास्मिन के पास फिल्मों की लाइनें लग गयी. इस फिल्म में दरअसल यास्मिन ने इतनी ज्यादा बोल्ड सीन्स दिए थे कि आज तक के बॉलीवुड इतिहास में वैसे सीन्स अभी तक किसी ने भी नहीं दिए है. फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने भी उस सीन्स पर आपत्ति जताई थी. हालांकि फिल्म के रिलीज होते ही यास्मिन के लोग दीवाने होने लगे. हर डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म की हीरोइन बनाना चाहता था,  लेकिन, “राम तेरी गंगा मैली” जितनी हिट रही उनकी बाकि की फ़िल्में उतनी हिट नहीं हो सकी.

दाऊद इब्राहिम के साथ नाम जुड़ने से बर्बाद हुई इनकी फ़िल्मी करियर

करियर की शुरूआती दौर में सफलता को रातो-रात करीब से देखने वाली यास्मिन का रिश्ता एक गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के जोड़ा जाने लगा. दाऊद इब्राहिम बाकियों कि तरह ही यास्मिन का बहुत बड़ा दीवाना था. इसलिए दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई. जानकारी के लिए बता दें कि दाऊद को बॉलीवुड का भी क्रेज था इसलिए वो अपना ब्लैक मनी बॉलीवुड की फिल्मों में लगाता था. हालांकि, यास्मिन ने अपने और दाऊद से जुडी बातों को अफवाह बताया। इस बारे में यास्मिन ने यह भी कहा कि वो पर्सनली दाऊद को नहीं जानती हैं. लेकिन इस वजह से इनके करियर में काफ़ी बुरा असर पड़ा और इस प्रकार धीरे-धीरे वो बॉलीवुड से दूर हो गई.

 डॉ. काग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर से रचाई शादी

बता दें कि यास्मिन जोसफ का जन्म मेरठ में हुआ था. ये एक एंग्लो-इंडियन लड़की है. दरअसल, इनका जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ था, जो एंग्लो-इंडियन था. यास्मिन के पिता ब्रिटिश और उनकी मम्मी मुस्लिम हैं. इसलिए इनका नाम भी इंग्लिश और टाइटल माता से जुडी है. यास्मिन ने डॉ. काग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर से शादी रचाई है. दोनों के एक बेटा और एक बेटी है. बेटे का नाम रब्बिल है, लेकिन साल 2010 में उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई. बेटी का नाम रब्ज़े इनाया मंदाकिनी हैं. मंदाकिनी के असल नाम को बहुत कम ही लोग जानते होंगे. ये अभिनेत्री मंदाकिनी के नाम से ही जानी जाती हैं.