रेखा के दुप्पटे से ही पति ने लगाया था फांसी, जया ने फोन कर..
//

रेखा के दुपट्टे से उनके पति ने लगाई थी फांसी, जया ने फोन कर कहा था…..

अपनी खूबसूरत अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली रेखा के जीवन से जुड़े कुछ अनसुलझे राज है, जिन्हें आज तक पर्दे के पीछे रखा गया है।  रेखा ने अपने करियर की शुरूआत 1966 में बाल कलाकार के तौर पर तेलगु फिल्म रंगुला रतलाम से की थी। मेन हिरोइन के तौर पर उनका डेब्यू चार साल बाद फिल्म सावन भादो से हुआ था। वे अपने लुक्स को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं और 1970 तक आते आते वे एक सफल अभिनेत्री के रूप में सिद्ध हो गईं। आज इस आर्टिकल में हम आपको रेखा के जीवन की कुछ जरूरी बाते बताएंगे।

मुकेश अग्रवाल से की शादी

रेखा पापुलर चर्च पार्क कान्वेंट, चेन्नई की एल्युंमिनाई रहीं है। रेखा ने एक्टिंग की फील्ड में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। उनकी इस लाइन में आने की कोई खास इच्छा नहीं थी, लेकिन परिवार में आर्थिक समस्या होने की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया। साल 1990 में बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल ने रेखा के सामने भरे समाज में शादी का प्रस्ताव रखा और 1990 में दिल्ली के कारोबारी मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली। रेखा के प्यार में पागल मुकेश अग्रवाल अपने बिजनेस को भी भूल जाते थे, लेकिन यह शादी 6 महीने से ज्यादा ना टिक पाई और इनका तलाक हो गया।

कुछ सालों बाद मुकेश डिप्रेशन में रहने लगे और उसी बीच रेखा विदेश चली गई । रेखा के विदेश जाने के बाद मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से खुद को फांसी लगा ली। लोगों ने इस घटना के बाद रेखा को काफी भला बुरा भी कहा।

अफेयर की बात पर जया ने दिया जवाब

एक समय ऐसा आया जब रेखा अमिताभ बच्चन के प्यार में पड़ गई। हालाकि अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे, इसके बावजूद उनका अफेयर रेखा से चला, जब इस बात की भनक जया को लगी , तो जया बच्चन ने रेखा को फ़ोन करके बोला की अमिताभ से दूर रहे और कुली फिल्म के दौरान अमिताभ के चोट लग जाने पर रेखा को उनके घर आने पर रोक दिया गया था, जिसके बाद दोनों के अफेयर की चर्चा पर विराम लग गया या यूं कहा जाए कि अमिताभ ने रेखा से दूरी बना ली क्योंकि  उनके अफेयर के कारण उनके शादीशुदा जीवन पर प्रभाव पड़ने लगा था।