ये हैं टीवी के वो एक्टर जिनके शो छोड़ते ही बंद हो गया शो
/

ये हैं टीवी के वो एक्टर जिनके शो छोड़ते ही बंद हो गया शो

टीवी की दुनिया में कई ऐसे मशहूर कलाकार हैं जो आपके पसंदीदा कलाकारों में से एक होंगे. टीवी के बड़े-बड़े शो में जो मुख्य किरदार एक बार काम कर लेते हैं, वही दर्शकों के दिल में बस जाते हैं. उन कलाकारों की जगह जब कोई नया किरदार आ जाता है तो, दर्शक को पहले जैसा आनंद नहीं मिलता है.

टीवी की दुनिया के कई कलाकार दर्शकों के इतने पसंदीदा हो जाते हैं कि, बाद में वे उनके रिप्लेसमेंट को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं, जिसकी वजह से कभी-कभी दर्शक शो देखना बंद कर देते हैं. इन सबके चलते शो की टीआरपी काफी गिर जाती है और बाद में जो भी बंद हो सकता है.

कई कलाकार ऐसे होते हैं जो टीवी शो में मुख्य किरदार निभाते हैं और बाद में अपने निजी कारणों की वजह से शो में काम करना बंद कर देते हैं.

आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ ऐसे टीवी कलाकारों की जिनके शो छोड़ देने के बाद दर्शकों ने भी शो देखना बंद कर दिया. इन सबके चलते शो की टीआरपी कम हो गई और बाद में शो भी बंद हो गए.

1. राजीव खंडेलवाल ‘कहीं तो होगा’

राजीव खंडेलवाल का मशहूर टीवी शो ‘कहीं तो होगा’ बहुत ही पॉपुलर हुआ था. सुजल के मुख्य किरदार में राजीव को दर्शकों ने खूब पसंद किया. राजीव का यह शो 2003 में शुरू हुआ था. उस वक्त यह शो टीआरपी की दुनिया में छाया रहता था.

इस शो में राजीव के साथ मुख्य किरदार में आमना शरीफ नजर आई थीं. राजीव खंडेलवाल ने बाद में जब यह शो छोड़ दिया तो, शो की टीआरपी नीचे आ गई. इसके बाद दर्शकों ने भी इस शो में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई.

2. सुशांत सिंह राजपूत ‘पवित्र रिश्ता’

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से की थी. सुशांत का पहला टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ था. इस शो में सुशांत ने कई एपिसोड में काम किया, लेकिन वह दर्शकों के दिल में अपनी जगह नहीं बना पाए.

सुशांत सिंह राजपूत ने शो ‘पवित्र रिश्ता’ में मानव का किरदार निभाया था, जिसके बाद वह टीवी की दुनिया के महान कलाकारों में से एक बन गए. जी हां, सुशांत सिंह राजपूत का किरदार इस शो में दर्शकों को इतना पसंद आया कि, यह शो एक जमाने में टीआरपी की टॉप लिस्ट में शामिल था.

सुशांत सिंह राजपूत ने जैसे ही बॉलीवुड में एंट्री की, उन्होंने अपना टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता ‘ छोड़ दिया, जिसके बाद यह शो कुछ खास नहीं चला था. हम आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की जगह हितेन तेजवानी ने मानव के किरदार में शो में एंट्री तो ले ली, लेकिन दर्शकों को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आया, और देखते ही देखते शो की टीआरपी लगातार गिरने लगी.

3. करण सिंह ग्रोवर ‘कबूल है’

टीवी की दुनिया में करण सिंह ग्रोवर को चाहने वालों की कमी नहीं है. ‘कबूल है’ शो टीवी की दुनिया का एक बहुत एक मशहूर शो है. इस शो में करण सिंह ग्रोवर के साथ सुरभी ज्योति ने मुख्य किरदार निभाया था.

दर्शकों को ज़ोया और असद के रूप में इनका यह किरदार बहुत पसंद आया. कारण के द्वारा यह शो बीच में ही छोड़ देने से शो की टीआरपी पर बहुत ही बुरा असर पड़ा, जिसके बाद यह शो बंद हो गया.

4. सिजैन खान ‘कसौटी जिंदगी की’

2001 में आए टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी जब सिजैन खान ने काम करना छोड़ दिया तो शो की टीआरपी गिर गई. जी हां इस शो में सीजैन खान ने अनुराग का रोल निभाया था, जिसमें मुख्य किरदार में इनके साथ श्वेता तिवारी थी. दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई थी.

सिजैन खान ने जब शो को अलविदा कह दिया तो उनकी जगह शो में हितेन तेजवानी को ले लिया गया. ‘कसौटी जिंदगी की’ में हितेन तेजवानी के आ जाने के बाद शो कुछ खास नहीं चला और एक साल बाद ही बंद हो गया.