रिया की कमाई का सच जानकर उड़ जाएंगे होश, इतना है इन्वेस्टमेंट
/

रिया की कमाई का सच जानकर उड़ जाएंगे होश, इनकम से ज्यादा है इन्वेस्टमेंट, करोड़ों के फ्लैट

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मुख्य लीड माना जा रहा है। मुंबई पुलिस तो पहले ही रिया से पूछताछ कर चुकी है।

मुम्बई- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मुख्य लीड माना जा रहा है। मुंबई पुलिस तो पहले ही रिया से पूछताछ कर चुकी है। अब प्रवर्तन निदेशालय भी इसमें शामिल हो गया है। पहले रिया, उनके भाई, पिता और मैनेजर से शुक्रवार के दिन ईडी ने पूछताछ की थी। इसके बाद इन सभी को सोमवार के दिन फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया। फिलहाल ईडी रिया के सभी ट्रांजैक्शन पर पैनी नजर बनाए हुए है।

रिया ने कमाई से ज्यादा निवेश किया

मनी लॉन्डरिंग का आरोप झेल रहीं रिया चक्रवर्ती के आईटीआर (इनकम टैक्स रिटर्न्स) की डिटेल से हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक, 2017-18 में रिया ने अपनी कमाई 18.85 लाख रुपए दर्शाई थी। जबकि 2018-19 में उन्होंने अपनी कमाई 18.35 लाख रुपए दिखाई थी। इसके बावजूद इन दोनों सालों में उन्होंने जो निवेश किया था, वह कमाई से बहुत ज्यादा है। प्रवर्तन निदेशालय रिया की इस अतिरिक्त कमाई के सोर्स का पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

लाखों के शेयर खरीदे

रिया कुछ कंपनियों की शेयर होल्डर भी हैं। उन्होने 2017-18 में 34 लाख रुपये के शेयर खरीदे थे। यह रकम 2018-19 में 42 लाख जा पहुंची। अब ईडी ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि जब रिया की कमाई ही 18 लाख थी तो उन्होने इतनी बड़ी रकम के शेयर कैसे खरीदे?

1 साल में खरीदीं तीन प्रॉपर्टी

ईडी रिया की जिन तीन प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है, उनमें से एक खार इलाके में, दूसरी जुहू और तीसरी नवी मुंबई में है। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। सूत्रों की मानें तो रिया ने ये तीनों प्रॉपर्टी 2018 और उसके बाद खरीदी हैं। रिया ने इन तीनों प्रॉपर्टी में से एक के बारे में ईडी को स्पष्ट रूप से बताया और यह है खार इलाके में स्थित उनका वन बीएचके फ्लैट।

322 वर्गफीट में फैले इस फ्लैट की बाजार कीमत आज लगभग एक करोड़ रुपए है। रिया ने इसे 2018 में 76 लाख रुपए में खरीदा था। 51 हजार रुपए से उन्होंने यह फ्लैट बुक किया था, जबकि मई 2018 में उन्होंने इसका रजिस्ट्रेशन करा लिया था।