KBC 12: अमिताभ बच्चन ने पूछा सुशांत सिंह से जुड़ा ये सवाल
/

KBC 12: अमिताभ बच्चन ने पूछा सुशांत से जुड़ा ये सवाल

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत को तीन महीने से भी ज्यादा का समय बीत चुका है।  ऐसे में सीबीआई सुशांत केस की जांच लगातार जारी रखे है, लेकिन अभी तक एक्टर की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है।  इस बीच सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा एक सवाल अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में पूछा गया है।

जी हां, टीवी का सबसे ज्यादा पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है।इस शो की शुरुआत सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने फुल एनर्जी के साथ की, जोकि अक्सर फैंस को पसंद आती है। अमिताभ गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन को लेकर काफी उत्साहित व खुश नजर आए।

इसके बाद खेल की शुरुआत हुई और फास्टेस्ट फिंगर से हॉटसीट के लिए कंटेस्टेंट्स का चयन हुआ। जिसमें आरती जगदाप हॉटसीट पर बैठनेवाली प्रतिभागी बनी।  मध्य प्रदेश की रहने वाली आरती ने 11 सवालों के जवाब दिए और 6 लाख 40 हजार रुपये जीतकर खेल बीच में ही छोड़ दिया।

बता दें अमिताभ बच्चन ने आरती से पहले सवाल के रूप में पूछा कि मोबाइल एप के सदंर्भ में प्रयोग होनेवाला सक्षिप्‍त रूप क्‍या है? जिसके ऑपशन के रूप में एप्‍पल, अपैरल, एपरेटस, एप्‍लीकेशन दिया गया।  आरती ने सहीं जवाब के रूप में एप्‍लीकेशन दिया।

सुशांत की फिल्म को लेकर पूछा ये सवाल

वहीं इसके बाद अमिताभ बच्चन ने आरती जगताप से सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा से जुड़ा एक सवाल पूछा था। अमिताभ ने आरती को फिल्म दिल बेचारा का एक गाना सुनाया गया और पूछा कि इस गाने को सुनकर बताएं कि किस अभिनेत्री ने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया है।

इसके लिए चार ऑपशन के रूप में संजना सांघी, आलिया एफ, अंकिता लोखंडे और अनन्या पांडे का नाम लिया गया।  इसका सही जवाब संजना सांघी था। इसी प्रश्न के साथ सभी एक बार सुशांत की याद आ गई थी।  बता दें कि जिस सवाल पर आरती ने गेम छोड़ने का निर्णय लिया।  वह प्रश्न था, ‘दूरबीन का अविष्कार किसने किया था? लेकिन आरती इस सवाल को लेकर दुविधा में थीं, इसलिए उन्होंने ये खेल बीच में छोड़ दिया।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का पहला सवाल

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 12वें सीजन में पहले सवाल की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है।  इस सीजन का पहला सवाल देश के हालातों से जुड़ा हुआ था।  अमिताभ ने सभी प्रतियोगियों से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के लिए सवाल पूछा, ‘2020 में घटने वाली इन घटनाओं को पहले से बाद के क्रम में लगाएं.

इस सवाल के ऑप्शन्स थे-
A. नमस्ते ट्रंप
B. जनता कर्फ्यू
C. अम्फान चक्रवात
D. भारत में लॉकडाउन.

इस सवाल का सही जवाब सबसे पहले आरती जगताप ने दिया।  जिसके बाद वे अमिताभ के साथ हॉटसीट पर गेम खेलने के बैठीं।

बदले गए नियम

शो में इस बार प्रतियोगी के लिए ऑडियंस पोल लाइफ लाइन नहीं होगी, इसकी जगह निर्माताओं ने ‘वीडियो ए फ्रेंड’ का विकल्प रखा है।  वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के चलते इस सीजन में 10 प्रतियोगी की जगह अब 8 प्रतियोगी होंगे।