बच्चन फैमिली के 4 ‘डार्क सीक्रेट्स’, छिपाकर रखता है परिवार
/

बच्चन फैमिली के 4 ‘डार्क सीक्रेट्स’, जिन्हें हमेशा छिपाकर रखता है परिवार

मुंबई: इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और पूरा  बच्चन परिवार एक ऐसा परिवार है, जो हमेशा से ही सबका लोकप्रिय रहा है। वहीं बच्चन फैमिली के आपसी रिश्तों की मिसाल हर कोई देता आया है। बच्चन फैमिली के हर सदस्य में एक दूसरे के साथ जो बॉन्डिंग देखने को मिलती है, वह हर किसी को बहुत ही ज्यादा पसंद आती है। यही वजह है कि बच्चन फैमिली सबकी फेवरेट है। लेकिन कहते है न कि दूर के ढोल हमेशा सुहावने होते है।

जी हां, जो परिवार लोगों को बाहर से बहुत ही ज्यादा सुखी नजर आता है, असल में उसके डार्क सीक्रेट्स भी होते हैं। ऐसे ही बच्चन परिवार के भी कुछ डार्क सीक्रेट्स हैं, चूंकि ये फैमिली अपनी सोशल इमेज को लेकर बहुत ही सचेत है।  इसलिए वो फैमिली या उससे जुड़ी नेगेटिव बातों को जग जाहिर नहीं होने देते। तो आज हम आपको बच्चन फैमिली के कुछ डार्क सीक्रेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

श्वेता बच्चन का तलाक हो चुका है

बहुत ही कम लोगों को लोग ये बात पता होगी कि बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन का तलाक हो चुका है। श्वेता  पिछले काफी सालों से अपने मां और पिता के साथ उन्हीं के घर में रह रही हैं। वहीं जब भी कभी बच्चन फैमिली  की तस्वीर सामने आती हैं, तो उसमें श्वेता अक्सर दिखाई देती हैं।

बता दें कि निखिल नंदा संग उनकी शादी साल 1997 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं – बेटी नव्या नवेली नंदा और बेटा अगस्त्य नंदा, लेकिन दोनों की आपस में नहीं बनी और उन्होंने तलाक ले लिया।

माँ-बेटी की आपस में नहीं बनती

आपने अक्सर जया बच्चन और श्वेता नंदा को कईं पार्टीज़ या इवेंट्स में एकसाथ देखा होगा। उस समय दोनों के चेहरे पर एक मां-बेटी वाला प्यार और बड़ी सी स्माइल होती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि जो जैसा दिख रहा वह सच में वैसा ही हो।

बताया जाता जाता है कि जब श्वेता 21 वर्ष की थी, तो जया बच्चन के दबाव में आकर उन्होंने निखिल से शादी कर ली थी। लेकिन  श्वेता की ये शादी न ही खुशहाल रही और न ही सफल। जिसकी जिम्मेदार कहीं ना कहीं श्वेता आज भी अपनी मां को ही मानती आ रही हैं। ऐसे में मां-बेटी के बीच अच्छी बॉन्डिंग नहीं है।

अमिताभ ने की थी ये बी-ग्रेड फिल्म

बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी हिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को एंटरटेन किया है। साथ ही लोगों का दिल भी जीते हैं। लेकिन इतने बड़े स्टार होने के बावजूद भी अमिताभ को एक बी ग्रेड फिल्म ‘बूम’ करनी पड़ी थी।

आप को बता दें कि इस फिल्म को क्रिटिक्स ने सोफ्ट पोर्न तक का दर्जा दिया गया था। बताया जाता है कि ये बी ग्रेड की फ़िल्म करने की वजह उनकी ख़राब फाइनांशियल कंडीशन थी। उस वक्त बिग बी बैंकरपट भी हो चुके थे, ऐसे में सिर्फ पैसों के लिए उनको ये फ़िल्म करनी पड़ी।

ऐश्वर्या और श्वेता में हैं दूरियां 

श्वेता बच्चन की अपनी भाभी ऐश्वर्या राय बच्चन से नहीं बनती है। वहीं दोनों के बीच इतनी ज़्यादा दूरियां है कि दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करना पसंद करती हैं। किसी इवेंट में भी अगर दोनों साथ होती हैं, तो उनके बीच की दूरियों को साफ देखा जा सकता है। बताया जाता है कि श्वेता चाहती थीं कि अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से हो, क्योंकि दोनों क्लोज़ फ्रेंड्स हैं।