करीना कपूर से सुंदर थी सैफ की इटली वाली गर्लफ्रेंड, देखें
/

सैफ की इटली वाली गर्लफ्रेंड जो बनी अमृता से तलाक का कारण, करीना से भी थी सुंदर, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। सैफ ने साल 1991 में मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी।

मुम्बई- बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। सैफ ने साल 1991 में मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी। अमृता उम्र में सैफ से 12 बड़ी हैं। सैफ और अमृता का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका और बाद में दोनों अलग हो गए। अमृता से उनके दो बच्चे हैं सारा, और इब्राहिम। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी की। उनका एक बेटा तैमूर है। अभी हाल में ही सैफ ने बताया कि वो फिर से पिता बनने जा रहे हैं।

‘टशन’ से बढ़ी थी करीना कपूर से नजदीकी

कहा जाता है कि फिल्म जब वी मेट के सेट पर ही शाहिद और करीना का ब्रेकअप हो गया था। इस दौरान करीना, सैफ के साथ फिल्म टशन की भी शूटिंग कर रही थीं। टशन के सेट पर ही पहली बार करीना की मुलाकात सैफ से हुई थी। सेट पर करीना की मुलाकात रोजाना सैफ से होने लगी और दोनों के बीच धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ने लगी। दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। फिर एक दिन सैफ ने करीना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया तो करीना भी खुद को हां, कहने से रोक नहीं पाईं।

हालांकि, करीना बता चुकी हैं कि हां, कहने के लिए उन्होंने कुछ वक्त लिया था। करीना के साथ कई दिनों तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी भी की।

पहली ही डेट में अमृता ने सैफ को किया किस!

एक पार्टी में बॉलीवुड की कई नाम चीन हस्तियों के साथ सैफ अली खान और अमृता सिंह भी मौजूद थीं। पार्टी में जब सैफ ने अमृता को देखा तो वे उनकी ख़ूबसूरती के दीवाने हो चुके थे। आगे, दिल्लगी के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई। इसके बाद लगातार दोनों के बीच मुलाकात होती रहीं। अब अमृता भी सैफ को मन ही मन चाहने लगी थीं। दोनों के बीच मोहब्बत का परवान चढ़ने लगी थी।

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने यहां तक कहा था कि उन्होंने अपनी पहली ही डेट में अमृता को किस कर लिया था। कुछ समय बीता तो दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन उन्हें अपने परिवार से भी डर था। इसकी एक बड़ी वजह ये भी थी कि अमृता सिंह उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं। इसके बावजूद 3 महीने की डेट के बाद सैफ ने 1991 में गुपचुप तरीकों अमृता से शादी कर ली।

क्यों हुआ था सैफ-अमृता का तलाक

सैफ अली खान का रोजा केटालानो नाम की लड़की के साथ अफेयर था। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और कुछ निजी कारणों के चलते सैफ और अमृता के बीच झगड़े बढ़ने लगे और साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के कुछ समय बाद सैफ का एक इंटरव्यू सामने आया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने और अमृता के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी।

इटली की बाला ने इसलिए ठुकराया सैफ को

एक समय सैफ और रोजा की शादी तक की खबरें मीडिया में आने लगी थीं। खबरें तो यहां तक आयीं कि सैफ और रोजा लिव इन में रह रहे हैं। दोनों ने दो साल तक एक दूसरे को डेट किया। साल 2007 में खबर आई कि इनका भी ब्रेकअप हो गया है।

सैफ से ब्रेकअप के बाद रोजा ने एक इंटरव्यू दिया था। रोजा के मुताबिक वे जानती ही नहीं थीं कि सैफ की पहले शादी हो चुकी है, वे तलाकशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। उन्हें यह बात तब पता चली जब वे इंडिया आयीं। इसके बाद रोजा ने सैफ से अलग होने का फैसला ले लिया।