Leaked बाथरूम Mms या सलमान के कॉल लीक, जानिए कैसे खत्म हुआ प्रीति जिंटा का फ़िल्मी करियर

प्रीति जिंटा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। वह बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों, साथ ही तेलगु, पंजाबी और अंग्रेजी भाषा फिल्मों में भी दिखाई गई है। अंग्रेजी सम्मान और आपराधिक मनोविज्ञान में डिग्री के साथ स्नातक होने के बाद, जिंटा ने 1998 में दिल से .. में अभिनय की शुरुआत की इन प्रदर्शनों ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड प्राप्त किया, और बाद में उन्हें क्या कहने में किशोर एकल मां के रूप में अपनी भूमिका के लिए मान्यता दी गई। आज हम आपकों प्रीती जिंटा के जीवन से जुड़े कुछ किस्से बताएंगे।

कहां हुआ था जन्म

Leaked बाथरूम Mms या सलमान के कॉल लीक, जानिए कैसे खत्म हुआ प्रीति जिंटा का फ़िल्मी करियर

प्रीती का जन्म हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में 31 जनवरी  १९७५ को हुआ था. इनके पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और माँ का नाम नीलप्रभा है। इनके पिता इंडियन आर्मी में ऑफिसर थे. प्रीती के दो भाई है, जिनके नाम  दीपंकर और मनीष है। दीपंकर आर्मी में है जबकि मनीष कैलिफ़ोर्निया , अमेरिका में रहते है। बचपन में जब प्रीती महज तेरह साल की थी एक कार हादसे में इन्होने अपने पिता को खो दिया इस हादसे में इनकी माँ भी घायल हो गयी थी।

प्रीती के घर में लड़के लड़कियों में कोई भेदभाव नहीं रखा जाता था। प्रीती ने अपनी पढाई शिमला के कान्वेंट स्कूल से की। साहित्य में इनकी काफी रूचि थी और इन्हें शेक्सपियर को पढना अच्छा लगता था । इन्होने शिमला के सेंट बेड़े कॉलेज से इंग्लिश में ऑनर्स और क्रिमिनल मनोविज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। पढाई के साथ ही इन्हें बास्केटबाल खेलना भी काफी पसंद था।

कैसे हुई एक्टिंग की शुरुआत

प्रीती का फिल्म इंडस्ट्री में जाना कोई सोचा समझा कदम नहीं था। एक दिन एक स्टूडियो में एड शूट हो रहा था, जिसे देखने के लिए प्रीती भी अपनी दोस्त के साथ चली गई। वहीं पर प्रोड्यूसर को पैरो की फोटो चाहिए थी, प्रीती की दोस्त ने प्रीती के पैरों की तस्वीर दिला दी। इसके लिए उन्हें कुछ  पैसे भी मिले । दोस्त के जरिए ही प्रीती को कैडबरी पर्क चाकलेट का ऐड मिला। इसके बाद इनके फिल्मी करियर में धीरे धीरे उठान होने लगी।

प्रीती बनी बॉलीवुड़ की मर्द

Leaked बाथरूम Mms या सलमान के कॉल लीक, जानिए कैसे खत्म हुआ प्रीति जिंटा का फ़िल्मी करियर

जब प्रीती और रानी मुखर्जी की फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके आई । उस समय बॉलीवुड़ में अंडरवर्ड़ का काफी खौफ था। अंडरवर्ड़ की धमकियों और कॉल्स से सब परेशान थे। फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके के खिलाफ खबर आई कि भरत शाह ने  इस फिल्म में पैसा लगाया है, जब इसके खिलाफ पुलिस कार्यवाई कर रही थी, तो कोई भी बॉलीवुड़ हिरो हिरोइन गवाही देने के लिए आगे नहीं बढ़ी सिवाय प्रीती जिंटा के।

उन्होंने बताया कि उनको धमकी भरे कॉल्स भी आते है औऱ उनसे 50 लाख रुपये की मांग भी की गई है। इस कदम के बाद उन्हें इंडस्ट्री का मर्द बताया गया था। उनके गवाही देने के बाद विरोधियों ने उनके जैसी दिखने वाली किसी पार्न एक्टर का वीड़ियो उनके नाम से वायरल कर दिया, जिससे प्रीती जिंटा की छवि धूमिल हो जाए, लेकिन ऐसा कुछ खास हुआ नहीं ।

Leaked बाथरूम Mms या सलमान के कॉल लीक, जानिए कैसे खत्म हुआ प्रीति जिंटा का फ़िल्मी करियर

धीरे-धीरे प्रीती के करियर में और फिल्मे आई, जिनमें प्रीती का दमदार रोल देखने को मिला। प्रीती ने फिल्म वीर जारा , सलाम नमस्ते , जानेमन , इश्क इन पेरिस , कोई मिल गया , कल हो ना हो  में भी अहम् भूमिका निभाई।  फिल्मो में काम करने के साथ ही प्रीती सामाजिक कार्यो में सक्रीय है।ये आईपीएल की किंग इलेवन पंजाब टीम की ओनर भी हैं। भले ही अब प्रीती जिंटा की कम ही फिल्मे आती हैं, लेकिन इनके फंस की संख्या आज भी बहुत ज्यादा है। प्रीती जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को खुद से 10 साल छोटे अमेरिकन सिटिजन जीन गुडइनफ से शादी रचा ली।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.