5000 से 130 करोड़ रुपये तक कैसे पहुंचे गरीबों के मसीहा सोनू सूद
/

पांच हजार से 130 करोड़ रुपये तक कैसे पहुंचे गरीबों के मसीहा सोनू सूद, जानें अनसुने किस्से

आज सोनू सूद का 30 जुलाई को 47वां बर्थडे है। लॉकडाउन में वो गरीबों को ढूंढकर उन्हें उनके घर भेज रहे हैं।

मुंबई- आज सोनू सूद का 30 जुलाई को 47वां बर्थडे है। लॉकडाउन में वो गरीबों को ढूंढकर उन्हें उनके घर भेज रहे हैं। इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि सोनू सूद जब मुंबई आए थे तो वो महज साढ़े पांच हजार रुपए उनकी जेब में थे और वो भी जल्दी ही खत्म हो गए थे। एक्टर सोनू सूद ने नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनिरिंग की पढ़ाई की, लेकिन हीरो बनने का ख्वाब इस कदर हावी था कि वह उन्हें मुंबई तक आखिरकार खींच ही लाया। कहानी उन दिनों की है, जब फिल्मों में काम करने का सपना लेकर सोनू सूद पहली बार मुंबई आए थे और एक कमरे का घर लेकर बस जैसे-तैसे गुजारा किया करते थे। इतना ही नहीं, इस कमरे में सोनू अकेले नहीं रहते थे, बल्कि 3-4 लोग और उनके साथ रहते थे।

420 रुपये के पास के सहारे काटते थे महीना

काम की तलाश में सोनू लोकल ट्रेन पकड़कर रोज सफर तय किया करते थे। फर्स्ट क्लास में 420 रुपए महीने के इस पास के सहारे वह घर से निकला करते थे। खैर, एक साल बाद ही उन्हें हिन्दी तो नहीं लेकिन साउथ इंडियन फिल्म में काम मिल गया और सोनू साल 1999 में तेलुगू फिल्म ‘कल्लाजगार’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। हालांकि, इसके बाद भी लगातार 4-5 तेलुगू और तमिल फिल्मों में ही मौका मिला, लेकिन साल 2001 में आखिरकार बॉलीवुड ने उनके लिए दरवाजा खोल दिया।

एक बार सोनू सूद ने संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए कहा था कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली में मॉडलिंग से की थी। उनका प्लान था कि वो कुछ पैसे जमा करें और उसके बाद वो मुंबई स्ट्रगल के लिए जाएंगे। सोनू ने बताया कि दिल्ली में एक डेढ़ साल तक शोज करने के बाद उन्होंने साढ़े पांच हजार रुपए जमा कर लिए थे। पहले पैसे जुटाने के बाद सोनू सूद को लगा कि वो मुंबई में एक महीना तो सर्वाइव कर ही लेंगे, लेकिन वो पैसे उनके सिर्फ 5-6 दिन में ही खत्म हो गए। उन्हें लगने लगा कि अब घर से मदद लेनी पड़ेगी।

फिर मेहनत ने दिया साथ, मिल गया पहला ब्रेक

तभी उनकी जिंदगी में चमत्कार हुआ, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। उन्हें उनका पहला ब्रेक मिल गया। उन्हें एक विज्ञापन के लिए कॉल आया। सोनू को इस एड के लिए 2000 रुपए प्रतिदिन मिल रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि 5500 रुपए मुंबई लेकर आने वाले सोनू सूद के पास आज के समय में कुल संपत्ति करीब 17 मिलियन डॉलर है। अगर इसे इंडियन करंसी में कनवर्ट किया जाए तो वो 130 करोड़ के मालिक हैं। सोनू सूद ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने घर को स्वर्ग मानते हैं। उनका घर अंदर से काफी लग्जीरियस है। 2600 वर्ग फुट में चार बेडरूम का हॉल, अपार्टमेंट है।

कपिल के शो में दिखेंगे सोनू

कपिल शर्मा का पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा शो’ जल्द शुरू होने वाला है। शो के मेकर्स वापसी के लिए खूब तैयारियां कर रहे है। कपिल शर्मा के शो पर इस बार सबसे पहला मेहमान कोई और नहीं बल्कि सोनू सूद होंगे। बताते चलें कि शो में लाइव ऑडियंस मौजूद नहीं होगी। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

शो के नए एपिसोड्स 1 अगस्त से टेलिकास्ट होंगे। सोनू सूद इन दिनों गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की वजह से खूब सुर्खियों में हैं। प्रवासी मजदूरों के मसीहा बने सोनू सूद इस शो में कई चीजों पर बात करते नजर आएंगे। साथ ही बताएंगे कि कैसे वह मजदूरों को नौकरी देने के लिए एक ऐप बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।