मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक मनोज बाजपेयी ने इंडस्ट्री में अपनी लाजवाब एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. मनोज ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘अलीगढ़’, ‘सत्या’, ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी कई हिट फिल्में की हैं और आज अपने इसी हुनर और कामयाबी के बलबूते पर मनोज पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में  तमाम टैलेंटेड अभिनेताओं की कैटेगरी में शुमार किए जाते हैं.

हालांकि, उनकी निजी जिंदगी के बारे में बेहद कम लोगों को जानकारी है. आप लोगों को अंदाजा भी नहीं होगा कि मनोज जैसे इतने काबिल इंसान अपनी जिंदगी में दो-दो शादी कर चुके हैं और जो वर्तमान में उनकी जो पत्नी हैं, वो एक मुस्लिम एक्ट्रस शबाना रजा हैं. दोनों की लव स्टोरी भी काफी खूबसूरत है. तो आइए आज हम आपको मनोज बाजपेयी की पर्सनल लाइफ जुड़ी इसी कहानी के बारे में बताते हैं.

मनोज बाजपेयी ऐसे हुई शबाना रजा से मुलाक़ात

मनोज बाजपेयी ने इस मुस्लिम एक्ट्रेस से की थी दूसरी शादी, खूबसूरत है एक्टर की लव स्टोरी की कहानी

ऐसा माना जाता है कि साल 1998 मनोज बाजपेयी के लिए काफी इवेंट से भरा साल था. इस साल न ही सिर्फ उनकी फिल्म ‘सत्या’ रिलीज हुई बल्कि साथ ही विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘करीब’ से भी मनोज को काफी लाइमलाइट हासिल हुई थी. मनोज के अलावा इस फिल्म में नेहा अपने बॉलीवुड करियर की पहली मूवी कररहीं  थी और साथ ही बॉबी देओल भी इस फिल्म का हिस्सा थे.

गौरतलब है कि इस समय की नेहा और कोई नहीं बल्कि शबाना रजा हीं थी. जिन्होनें फिल्म के बाद में अपना पुराना नाम वापस अपना लिया था. यही वो दौर था, जब मनोज और शबाना की पहली बार मुलाकात हुई और आज ये दोनों एक-दूसरे को 10 सालों से जानते हैं. और इस बात को खूद शाबाना भी कुबुल करती हैं कि वो और मनोज फिल्म ‘करीब’ के रिलीज होने के बाद से ही साथ हैं.

मनोज बाजपेयी और शबाना रजा की शादी

मनोज बाजपेयी ने इस मुस्लिम एक्ट्रेस से की थी दूसरी शादी, खूबसूरत है एक्टर की लव स्टोरी की कहानी

मनोज बाजपेयी और शबाना रजा ने एक-दूसरे को काफी सालों तक डेटिंग और एक-दूसरे को जानने के बाद अपने इस रिश्ते पर मुहर लगाने का फैसला किया और साल 2006 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. बेशक 1998 से 2006 तक इन दोनों ने ही एक लंबा सफ़र तय किया है. लेकिन आज इन दोनों की लाइफ काफी हैप्पी है.

इस बारे में शबाना ने एक बार कहा था,

“मनोज और मैं एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं, हम अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को मिक्स नहीं करते हैं हमारा काफी हेल्दी रिलेशनशिप है.”