20 साल के बाद अब ऐसे दीखते हैं 'मेला' के स्टार कास्ट
/

20 साल के बाद अब ऐसे दिखते हैं ‘मेला’ के स्टार कास्ट, 2 जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड की फिल्मों को हम आज भी उनके किरदार से एक्टर और एक्ट्रेस की पहचान करते हैं। साल 2000 में रिलीज हुई “मेला” फिल्म। इस फिल्म के सभी कास्टिंग एक्टर और एक्ट्रेस ने दमदार एक्टिंग की।दर्शकों के जुबान पर उनके किरदार के लिए रखे गए नाम ही जुबान पर चढ़ गए थे।

आज फिल्म को रिलीज हुए दो दशक पूरे हो गए है। इन 20 सालों मेला फिल्म की स्टारकास्ट पूरी तरह से बदल गई है। कुछ अभी बॉलीवुड में पैर जमाए हुए है तो कुछ बॉलीवुड वाली लाइमलाइट की दुनिया से साधा जीवन जी रहे हैं। बॉलीवुड जगत की एक खास बात जो फिल्म में काम करता रहता है तो दर्शकों के बीच पहचान बनी रहती है।

जैसे ही फिल्मी दुनिया से दूरी बना लेते हैं। फिर धीरे- धीरे दर्शकों के दिमाग से उनके किरदार भी धूधलें हो जाया करते हैं तो आइए जानते इन फिल्म के एक्टर्स और एक्ट्रेस क्या कर रहे है? “मेला” फिल्म धर्मेश डायरेक्शन में बनी थी। इस फिल्म में बॉलीवुड के परेफेक्टनिंस्ट आमिर खान और ट्विंकल खन्ना को रीड रोल नजर आए थे। इस फिल्म आमिर खान के सगे भाई फैजल खान ने बड़े भाई का किरदार निभाया था।

ट्विंकल खन्ना

एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने फिल्म में गांव की लड़की रूपा का किरदारा निभाया था। जिसके परिवार वाले की गुर्जर विलेन हत्या कर देता है। फिर वह बेसहारा होकर आमिर खान से मदद के लिए पहुंचती है। उनका किरादर टूटे विक्टम के तौर पर दर्शाया गया है। हालांकि, आज कल ट्विंकल खन्ना सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहती हैं। वो कई विषयों पर किताबें भी लिख रही हैं। कई सालों से उन्होंने बड़े पर्दे पर काम नहीं किया है। ये बात भी है कि ट्विकल ने बतौर प्रोड्यूसर एक अलग पहचान बनाई है।

आमिर खान

मेला फिल्म में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का नाम किशन प्यारे रखा गया था। उन्हें इस फिल्म में ठर्की टाइप का दिखाया गया है। उनकी लव स्टोरी रूपा यानि ट्विकल खन्ना से साथ फिल्माई गई थी। आमिर खान ने आज भी बॉलीवुड में दबदबा कायम है। फिलहाल, आमिर खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो अगले साल वो लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे। इन फिल्म की शूटिंग टुर्की में चल रही है।

फैजल खान

“मेला” फिल्म में ट्रक ड्राइवर और आमिर के खास दोस्त को रोल फैजल खान ने निभाया था। वास्तविक जीवन में फैजल खान आमिर के बड़े भाई हैं। लेकिन वो बॉलीवुड की दुनिया से दूर जिंदगी बिता रहे हैं।

टीनू वर्मा

“मेला” फिल्म में विलेन का रोल प्ले करने वाले गुर्जर सिंह का नाम असल में टीनू वर्मा है। आपने उनकों साल 1993 में रिलीज हुई “आंखे” फिल्म में भी देखा होगा। फिल्म मेला के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। उनसे जुड़ा विवाद भी सामने आया था कि उन्होंने अपने भाई पर तलवार से हमला कर दिया है। पता नहीं इस बात में कितनी सच्चाई है। ये उन पर आरोप लगाए गए थे।