अजय देवगन और शाहरुख खान पर भड़के मुकेश खन्ना, दे डाली ये नसीहत

मुकेश खन्ना एक बहुत ही मशहूर अभिनेता हैं, जिन्होंने टीवी सीरियल ‘शक्तिमान’ में शक्तिमान का किरदार निभा कर बच्चों का दिल जीता तो, वही महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभा कर अपनी कलाकारी का लोहा मनवाया है। मुकेश खन्ना हमेशा ही सोशल मीडिया के माध्यम से कई मुद्दों पर खुलकर अपने विचार सामने रखते हैं।

इन सब को लेकर वह विवादों से भी घिरे रहते हैं। हाल ही में मुकेश खन्ना ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और अजय देवगन पर भी निशाना साधा है। ट्विटर के माध्यम से उन्होंने पोस्ट करके तंबाकू उत्पादकों का प्रचार करने के लिए इन दोनों अभिनेताओं पर तंज कसा।

अजय देवगन और शाहरुख खान पर भड़के मुकेश खन्ना, दे डाली ये नसीहत

अजय देवगन के विज्ञापन को लेकर किया ट्वीट

अभिनेता मुकेश खन्ना ने हाल ही में यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा किया है। इसके अलावा उन्होंने ट्विटर के माध्यम से पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘ पैसों की खातिर वो तो भरा पड़ा है। उनके हाथों में वहीं का सेवन करते हैं। उन्हें सेहत या फिर जुबान के लिए भी अच्छा मानते हैं। मुझे नहीं मालूम, इसका जवाब हर उस सितारे को देना होगा जो खुलेआम इन हानिकारक प्रोडक्ट का महिमामंडन करते हैं, गुणगान गाते हैं’। फिलहाल मुकेश खन्ना द्वारा किए गए ट्वीट्स में किसी का भी नाम नहीं लिया गया है।

अजय देवगन और शाहरुख खान पर भड़के मुकेश खन्ना, दे डाली ये नसीहत

विज्ञापनों को बताया भ्रमित करने का रास्ता

मुकेश खन्ना आगे ट्वीट करते हुए लिखते हैं कि,

‘बोलो जुबान केसरी। ऊंचे लोगों की पसंद, मैं यूं ही नहीं बन जाता हूं। आई एम मैन ऑफ ऑल सीजंस! यह सब क्या है? लोगों को भ्रमित करने का खतरनाक रास्ता। हानिकारक वस्तुओं का नाटकीय ढंग से प्रचार करना। कोई नहीं रोक सकता है इसे। ना खाने वाला ना ही प्रचारक ना ही सरकार, किसके बाप का क्या जाता है?’

ट्वीट के अलावा मुकेश खन्ना ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमे उन्होंने फिल्म अभिनेताओं के फिल्मों में स्मोकिंग करने और शराब पीने को लेकर भी कई तरह के सवाल जवाब किए हैं।

अजय देवगन और शाहरुख खान पर भड़के मुकेश खन्ना, दे डाली ये नसीहत

मुकेश खन्ना कहते हैं कि,

‘जब मैं शक्तिमान सीरियल कर रहा था, तब भी इस तरह के सवाल उठाए थे। सरकार के साथ बड़ी हस्तियों से भी मैंने पूछा था, जिन पर लाखों करोड़ों का खर्चा होता है। आखिर क्यों यह बड़े-बड़े सितारे इस तरह के विज्ञापन करने के लिए स्वीकार करते हैं? सितारों को अपनी जिम्मेदारी का भी एहसास होना जरूरी है’।

अजय देवगन और शाहरुख खान पर भड़के मुकेश खन्ना, दे डाली ये नसीहत

सैफ अली खान को लेकर भड़क गए थे मुकेश खन्ना

तंबाकू उत्पादकों और शराब के सेवन पर शाहरुख खान अजय देवगन पर निशाना साधने वाले मुकेश खन्ना ने सैफ अली खान पर भी काफी नाराजगी जताई थी। सैफ अली खान ने कुछ दिन पहले अपनी आने वाली फिल्म को लेकर कुछ बयान दिया था, जिससे वह काफी विवादों में आ गए थे।

उन्होंने राम-रावण युद्ध को लेकर बयान दिया था। जिसमें कहा गया था कि, फिल्म में रावण को एक बुरा व्यक्ति नहीं बल्कि उसे मनोरंजक तरीके से ही दिखाया गया है। जिसके बाद फिर मुकेश खन्ना काफी ज्यादा भड़क गए थे।

उन्होंने कहा था कि, ‘ यह नादानी है कि मूर्खता है? यही बात किसी दूसरे धर्म के किरदारों पर ऐसा खेल खेलते बता सकते हैं’। सैफ अली खान के द्वारा दिए गए बयान पर कई अन्य लोगों ने भी काफी नाराजगी जताई थी और विरोध किया था।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...