बिहार पुलिस को सुशांत केस की जांच का अधिकार नहीं : मुंबई पुलिस
/

सुशांत सिंह केस में मुंबई पुलिस का बड़ा बयान, बिहार पुलिस को नहीं है जांच का अधिकार

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में दो टीमों की जांचें हो रहीं हैं। एक तरफ जहां मुंबई पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। तो दूसरी ओर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की एफआईआर को लेकर बिहार पुलिस भी जांच कर रही हैं। मुंबई पुलिस ने अब बिहार पुलिस की जांच को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

नहीं है जांच का अधिकार

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में जांच करने वाली बिहार की टीम और मुंबई पुलिस में अन-बन की स्थिति है। इसी बीच अब बिहार पुलिस पर मुंबई पुलिस द्वारा बड़ी बात कही गई है। दरअसल, मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार पुलिस को जांच का कोई अधिकार नहीं है और वो इस मामले में सभी तरह की कानूनी सलाह भी ले रहे हैं।

बिहार के आईपीएस को क्वॉरेंटाइन करने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि उन्हें किसी को भी क्वारंटीन करने का कोई अधिकार नहीं है। यह फैसला बीएमसी के नियमानुसार अनुसार किया गया है।

रिश्तों में थी अनबन

सुशांत सिंह और रिया चक्रवर्ती के रिश्ते को लेकर मुंबई पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा सुशांत सिंह राजपूत का घर रिया चक्रवर्ती ने 8 जून को छोड़ दिया था क्योंकि वह डिप्रेस्ड थीं। सुशांत की बहन भी 13 जून को घर चली गई थी क्योंकि उनकी बेटी की परीक्षाएं थीं। सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के रिश्तो को लेकर मुंबई पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच लंबे वक्त से रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे और उनके बीच काफी अनबन थी।

गूगल पर सर्च हिस्ट्री से खुलासा

मुंबई पुलिस ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत अपने होने वाले खर्चों को लेकर काफी परेशान थे। वहीं उनके गूगल हिस्ट्री से पता लगा है कि उन्होंने बाइपोलर खुद का नाम और बिना दर्द की मौत जैसे वर्ड्स सर्च किए थे और जानकारी ली थी। मुंबई पुलिस की जांच अभी जारी है जिसके चलते सुशांत सिंह राजपूत के घर को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के मामले में अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। एक तरफ जहां फॉरेंसिक टीम अपना काम कर रही है तो दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने उनकी एक्समैनेजर के सुसाइड करने पर उनका नाम आने की बात को लेकर वकीलों से जानकारी मांगी थी।

जांच पर भरोसा नहीं

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने मुंबई पुलिस की जांच से नाराजगी जताते हुए पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ प्रेम के बहाने पैसे अपने उन पर मानसिक रूप से दबाव बनाने और उनके अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकालने के आरोप में एफ आई आर दर्ज कराई है। जिसके बाद बिहार पुलिस इस पूरे मामले की जांच करने के लिए एक हफ्ते से मुंबई में ही है। बड़ी बात यह है कि बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस द्वारा जांच में किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं दिया जा रहा है।