'गरम मसाला' एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने सुनाया दर्दनाक किस्सा
/

‘गरम मसाला’ एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने सुनाया दर्दनाक किस्सा, इस फिल्म के बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला था

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने कहा कि-उन्हें सिर्फ तीन साल काम करने का मौका मिला था, उसके बाद उनसे काम छीन लिया गया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू चंद्रा को इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम नहीं मिल रहा है। ‘गरम मसाला’ मूूवी 2005 में रिलीज हुई। उन्होंने ‘गरम मसाला’ फिल्म से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। जिसके बाद नीतू चंद्रा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा था। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की फिल्मों तक का सफर तय किया। एक्ट्रेस ने चार साल  तक बॉलीवुड की फिल्मों में काम नहीं किया तो अब उन्हें काम ढ़ूढने से भी नहीं मिल रहा है।

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान अपने फिल्मी करियर को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि -उन्हें बॉलीवुड की फिल्मों में मात्र तीन साल ही काम करने का मौका मिला था, उसके बाद उनसे लगातार छह फिल्में छीन ली गई।

आपकों बताते चलें कि- इस एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘गरम मसाला’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। गरमा- मसाला फिल्म में अक्षय कुमार, जॉन अब्राहिम और परेश रावल जैसे सितारों के साथ काम किया। इस फिल्म में  उनके किरदार को दर्शकों के बीच काफी पंसद किया गया था। लेकिन आज उन्हें बॉलीवुड इंस्ट्री में फिल्म नहीं मिल रही है।

इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस नीतू का दर्द झलका

इंटरव्यू के दौरान नीतू ने कहा कि- साल ‘2005 में मेरी फिल्म गरम मसाला रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के चार साल बित जाने बाद मैंने 2009 में फिर से अपने करियर को शुरू करने के बार में सोचा। इस दौरान कैंसर के कारण मेरे पिता की मौत हो गई। उनकी मौत ने मुझे अंदर तक झकझोर कर रख दिया। जब इस हादसे से उबरी तो इंडस्ट्री में मैंने वापसी की तो मेरी साइन की हुई एक के बाद एक 6 फिल्में मेरे हाथ से निकल गईं।

किसी के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि वह क्यों मुझे अपनी फिल्मों से निकाल रहे थे। उस दौरान न तो कोई मेरा फोन उठा रहा था, न ही कोई जवाब दें रहा था। ऐसे में मुझे महसूस हुआ कि बाहर से आए ऐक्टर्स हेल्पलेस होते हैं।’

सिर गर्व से उठ रहा था, फिल्में छीने जाने पर वही सिर शर्म से झुका- नीतू

आगे एक्ट्रेस नीतू ने आगे बताया कि- ‘कामयाबी के चलते जो सिर कभी गर्व से उठ रहा था, फिल्में छीने जाने पर वही सिर शर्म से झुकता जा रहा था, क्योंकि उन फिल्मों के वर्कशॉप के लिए मैं कई अन्य फिल्मों को करने से इनकार कर चुकी थी। रातों-रात आपकी फिल्में छिनती हैं तो आप कुछ समझ नहीं पाते हैं, बाद में पता चलता है कि आपकी जगह उस फिल्म में दूसरी हीरोईनों को कास्ट कर लिया गया है। मुझे ऐसी फिल्मों से बाहर किया गया, जिनमें मेरे साथ इंडस्ट्री के टॉप 3 सुपरस्टार्स काम करने वाले थे। मैंने उस समय तक टॉप के सभी डायरेक्टर्स के साथ काम कर लिया था।’

आपकों बताते चलें कि- नीतू चंद्रा ने मधुर भंडारकर, दिबाकर बनर्जी, प्रियदर्शन, अनीस बज्मी, सूर्या, विशाल, माधवन, जे एम रवि, नागार्जुन और राम गोपाल वर्मा सहित कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं। नीतू चंद्रा ने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है। वह हॉलीवुड की शॉर्ट फिल्म ‘द वर्स्ट डे’ में नजर आईं थीं। फिल्म को बुल्गारियन फिल्ममेकर स्तानिस्लावा आईवी ने डायरेक्ट किया था।