अपनी जेठानी नीता अंबानी से बिलकुल अलग हैं टीना अंबानी
/

अपनी जेठानी नीता अंबानी से बिलकुल अलग हैं टीना अंबानी, रखती हैं ये शौक

दुनिया भर में अमीरों की फेरिस्त में अंबानी परिवार शामिल है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं, जो कि मीडिया में अपने अनोखे अंदाज की वजह से जानी जाती हैं। वहीं दूसरी ओर मुकेश के भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी हैं। वह बॉलीवुड में हीरोईन के तौर पर काम कर चुकी हैं। उन्हें शुरूआत से ही चकाचौंध वाली लाइफ पंसद थीं।

ये दोनों बहूएं होने के साथ ही अंबानी परिवार की मालकिन हैं। जब भी अंबानी परिवार का नाम जेहन में आता है तो उनकी दौलत को लेकर चर्चा होने लगती है। इतना ही नहीं, अंबानी का परिवार जिस बिल्डिंग में रहता है। उसको लेकर भी मीडिया में खूब चर्चा होती रहती है। आइए टीना और नीता अंबानी के बैकग्राउंड पर एक नजर डालते हैं।

टीना और नीता अंबानी का बैकग्राउंड

मुकेश अंबानी की पत्नी का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता नौकरी पेशा करने वाले व्यक्ति थे। नीता अंबानी एक साधारण परिवार से तालुक रखती थीं। मुकेश अंबानी से शादी करने से पहले वह एक अध्यपाक थीं। उन्होंने मुकेश से शादी करने से पहले ये भी शर्त रखी थी कि- शादी के बाद भी वह बच्चों को पढ़ाना नहीं छोड़ेंगी। वहीं दूसरी ओर उनकी देवरानी टीना मुनीम का जन्म गुजरात के सर्मध्द परिवार में हुआ था। टीना हमेशा फिल्मी दुनिया की लाइमलाइट को पसंद करती थी। अनिल अंबानी से शादी से करने से पहले उन्होंने 1980 में ‘कर्ज’ फिल्म में काम किया था। उनका किरदार लोगों के बीच काफी पसंद किया गया था।

शादी से पहले दोनों के लुक में अंतर था

मुकेश के साथ शादी रचाने से पहले नीता अंबानी मोटी दिखती थीं। उन्होंने शादी के बाद डाइट और एक्सरसाइज करने के बाद काफी वेट लूज कर लिया है। वो पहले के तुलना में अब ज्यादा खूबसूरत और स्लिम दिखाई देती हैं। टीना अंबानी 1980 के दशक में महशूर एक्ट्रेर्स में शामिल हैं, हीरोईन के चलते उनको फिट होना जरूरी हो गया था। शादी करने के बाद उनका वजन बढ़ गया है। अब उनके चेहरे पर स्वॉलिंग भी आ गई है।

दोनों में ड्रेसिंग सेंस में भी बहुत अंतर नजर आता है।

जहां एक ओर टीना अंबानी सलवार सूट-साड़ी में नजर आती हैं तो वहीं नीता अंबानी जींस-टी शर्ट और आंखों पर चश्मा लगाए दिखाई देती हैं। दोनों में ड्रेस को लेकर भी असमान्ताएं है।

दोनों बहुएं में क्या-क्या आदत है?

मुकेश अंबानी की पत्नी को डांस करना अच्छा लगता है। वो ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। डांसिग के साथ ही उन्हें स्वीमिंग करना और किताबें पढ़ना पंसद है। क्रिकट को देखना पंसद करती हैं, इसीलिए उन्होंने आईपीएल की मुंबई इंडियन टीम को खरीदकर मालकिन बन गई थी।

उधर, अपने टाइम की होरोइन रह चुकीं टीना मुनीम पेंटिग में रूचि रखती हैं। बताया जा रहा है कि वो पिछले 17 सालों से हॉरमनी आर्ट शो करवा रही हैं। टीना पहाड़ी चित्रकला के बचाव के लिए कार्य कर रही हैं। साथ हीं वो हॉस्पिटल और चैरिटी भी करती रहती हैं।