Web Series

web series: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के आने के बाद से लोगों की जिंदगी काफी बदल गई है। यहां तक की मनोरंजन का जरिया भी काफी हद तक बदल चुका है। दर्शकों ने सिनेमाघरों की जगह अब ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ रुख कर लिया है। हालांकि अब सिनेमाघर खुल चुके हैं, बावजूद इसके एक के बाद एक धमाकेदार फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे है, उन कमाल की फिल्मों और सीरीज (web series) के बारें में जो मार्च महीने में रिलीज हो रही है।

Web Series

अनामिका

टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ अब बॉलीवुड के दिग्गज सितारे भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कर रहे हैं। इस लिस्ट में अब सनी लियोनी का नाम भी शामिल हो चुका है। बीती 10 तारीख को ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर वेब सीरीज अनामिका रिलीज हुई है। इस सीरीज में एक्ट्रेस लीड रोल में नजर आ रही है। बता दें कि, यह एक जासूसू बेस्ड वेब सीरीज है।

टर्निंग रेड

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर बीते दिन यानी 11 मार्च को टर्निंग रेड पर रिलीज हुआ है। यह एक एनिमेशन फिल्म है, जिसमें आज के जमाने में लड़कियों की परेशानियों के इर्द गिर्द घूमती कहानी के बारें में दर्शाया गया है।

द एडम प्रोजेक्ट स्ट्रीम

साइंस फिक्शन पर आधारित फिल्म द एडम प्रोजेक्ट स्ट्रीम भी 11 मार्च को ही रिलीज हुई है। इस फिल्म में रायन रेनोल्ड्स, मार्क रफेलो और जेनिफिर गार्नर मुख्य किरदार में होंगे।

मिस्टर एंड मिसेज शमीम

11 मार्च को रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट में एक नाम मिस्टर एंड मिसेज शमीम का भी शामिल है। जिसे आप जी5 पर देख सकते हैं। इस सीरीज में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर और नौमान इजाज मुख्य भूमिकाओं में हैं।

अपलोड

Upload

साइंस फिक्शन कॉमेडी ड्रामा सीरीज अपलोड का पहला सीजन साल 2020 में आया था जिसके बाद इसका दूसरा सीजन साल 2022 में आया है। इस सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। बता दें कि, इसकी फ्यूरिस्टिक कहानी 2033 में स्थापित की गयी है, जब इंसान खुद को अपनी मर्जी की आफ्टर लाइफ में अपलोड कर सकता है।

बधाई दो

Badhaai Do

इस लिस्ट में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म बधाई दो भी शामिल है। हालांकि यह फिल्म पहले ही 11 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रीलीज हो चुकी है, लेकिन अब यह नेटफ्लिक्स पर एक बार फिर से स्ट्रीम होने जा रही है। बता दें कि, हर्षवर्धन कुलकर्णी निर्देशित फिल्म लेवेंडर शादियों के मुद्दे पर आधारित है। राजकुमार राव फिल्म में पुलिस अधिकारी के किरदार में हैं, जबकि भूमि का किरदार पीटी टीचर का है।

द लास्ट किंगडम

The Last Kingdom

बीते 9 मार्च को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई द लास्ट किंगडम का यह पांचवा सीजन है। इसकी कहानी सेक्सन स्टोरीज नाम की बुक सीरीज से ली गयी है। कहानी के केंद्र में उट्रेड नाम का एक वॉरियर है, इसके पहले सभी सीजन काफी लोकप्रिय रहे थे।