रामायण के राम अरुण गोविल की बेटी है बेहद खूबसूरत, करती है ये काम

रामानंद सागर की ‘रामायण’ में राम का रोल प्ले कर फेमस हुए अरुण गोविल इन दिनों एक्टिंग से दूर हैं, लेकिन जब अरूण को राम के रूप में दर्शक लोग देखते तो उन्हे साक्षात भगवान मानने लगते थे इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान लोग उनके पैर भी छूने लगते थे कुछ लोग तो शो शुरु होने से पहले ही टीवी के आगे हाथ जोड़ कर ख़ड़े हो जाते थे। यही नहीं लोग टीवी पर शो शुरू होते ही फूलों की माला चढ़ाते थे। अगरबत्ती और धूपबत्ती लगाकर हाथ जोड़ बैठ जाते थे। ये सारी बातें अरुण ने स्वंय एक इंटरव्यू के जरिए बताई थी । अरुण का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में साल 1960 में 12 जनवरी को हुआ था। अरुण ने इंडियन एक्ट्रेस श्रीलेखा से शादी की। दोनों के 2 बच्चे एक बेटा अमल गोविल और बेटी सोनिका गोविल भी हैं। अमर की शादी हो चुकी हैं वहीं सोनिका पढ़ाई पूरी कर के इस समय मंबई में ही जॉब कर रही हैं।

यहां यहां कर चुकी हैं जॉब

रामायण के राम अरुण गोविल की बेटी है बेहद खूबसूरत, करती है ये काम

सोनिका 2016 से मुंबई में ‘माइंड शेयर’ कंपनी में बतौर प्लानिंग एग्जीक्यूटिव जॉब कर रही हैं। इससे पहले वे ‘GroupM’, ‘Maxus’ जैसी कंपनी में जॉब कर चुकी हैं। साथ ही वे पहले पार्ट टाइम असिस्टेंट मी़डिया मार्केटिंग मैनेजर की जॉब भी कर चुकी हैं।

रामायण के राम अरुण गोविल की बेटी है बेहद खूबसूरत, करती है ये काम

वहीं बात अगर उनकी एजुकेशन की तो उन्होंने ‘University of Westminster’ से मार्केटिंग कम्युनिकेशन में अपनी पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री पूरी की है। आपको बता दें, सोनिका ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं वे अक्सर अपनी एक्टिविटीज यहां शेयर करती हैं।

 रामायण के बाद नहीं मिला कोई अच्छा काम

रामायण के राम अरुण गोविल की बेटी है बेहद खूबसूरत, करती है ये काम

अरुण ने बताया कि रामायण के बाद कभी कोई अच्छा काम ही नहीं मिला। लोगों ने राम से ज्यादा कुछ भी सोचने से इनकार कर दिया। इसी का परिणाम हुआ कि उनकी एक्टिंग का करियर ही खत्म हो गया। अब वे न तो टीवी पर और न ही फिल्म में नजर आते हैं। आखिरी बार उन्हें भोजपुरी फिल्म ‘बाबुल प्यारे’ में देखा गया है। हालांकि कभी-कभी प्रोडक्शन का काम करते हैं। दरअसल उन्होंने ‘रामायण’ में लक्ष्मण का रोल करने वाले सुनील लहरी के साथ मिलकर अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। जो दूरदर्शन चैनल के लिए कार्यक्रम बनाती है।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...