शत्रुघ्न सिन्हा ने तोड़ा था रीना रॉय के दिल, कई बार मिला धोखा
/

शत्रुघ्न सिन्हा से दिल लगा बैठीं थीं रीना रॉय, प्यार में मिला था दो बार धोखा

मुंबई: 70 व 80 के दशक की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय ने उस वक्त बॉलीवुड में कदम रखा, जब इंडस्ट्री में रेखा और हेमा मालिनी का सिक्का चलता था। इसके बावजूद भी रीना रॉय ने अपनी खूबसूरती व एक्टिंग के दम पर लोगों का दिल जीत लिया और इंडस्ट्री में अपनी जगह भी बनाई। वहीं रीना रॉय का फिल्मी करियर तो बहुत ऊंचाई तक पहुंचा, लेकिन प्यार के मामले में उन्हें सफलता नहीं मिली।

शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की हिट जोड़ी

रीना रॉय महज 19 साल की थीं, जब उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘कालीचरण’ में शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम किया था। इसी फिल्म से रीना रॉय को कामयाबी हासिल हुई थी। रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा उस दौर की सबसे हिट जोड़ी में से एक थे। दोनों ने साथ में 16 फिल्मों में काम किया, जिनमें से 11 फ़िल्में  सुपरहिट रही थीं।

वहीं इन फिल्मों में काम करने के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और  दोनों के बीच अफेयर की खबरें भी आने लगी थी। रीना और शत्रुघ्न ने भले ही कभी अपने रिश्ते को नहीं स्वीकार किया, लेकिन दोनों के बीच का प्यार परवान चढ़ चुका था।

रीना पूरी तरह से शत्रुघ्न पर फिदा हो चुकी थीं। दूसरी ओर रीना की मां को इस रिश्ते पर ऐतराज था। उन्होंने अपनी बेटी को शत्रुघ्न को लेकर वॉर्न किया कि वे उनसे दूरी बना लें, लेकिन ऐक्ट्रेस ने अपनी मां की बात अनसुनी कर दी।

शत्रुघ्न ने कर ली पूनम सिन्हा से शादी

वहीं इन दोनों की लव स्टोरी को देखते हुए अंदाजा लगाया जाने लगा कि रीना और शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही शादी के बंधन में बंध जायेंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और साल 1980 में शत्रुघ्न ने पूनम सिन्हा से शादी कर ली। शत्रुघ्न की शादी की बात पता चलने पर रीना रॉय हैरान हो गईं थीं।

बता दें कि फिल्मों में काम के दौरान ही एक बार शत्रुघ्न की मुलाकात पूर्व मिस यंग इंडिया पूनम चंडीरमानी से हुई। पूनम अपना करियर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बनाना चाहती थी। शत्रुघ्न पूनम को देखते ही उन्हें अपना दिल दे बैठे और फिर दोनों की शादी हो गई। वहीं शत्रुघ्न की पूनम से शादी तो हुई, लेकिन उनका अफेयर रीना रॉय से भी चल रहा था। शत्रुघ्न सिन्हा, रीना रॉय से करीब 11 साल बड़े थे।

पाक क्रिकेटर से शादी और तलाक

शत्रुघ्न से रिश्ता खत्म होने के बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ कराची में शादी कर ली थी। दोनों की एक बेटी भी हुई, जिसका नाम जन्नत है। साल 1990 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया।