इस बंगले में जया से छुपकर रेखा से मिलते थे अमिताभ बच्चन
//

इस शख्स के बंगले पर पत्नी जया बच्चन से छुपकर रेखा से मिलते थे अमिताभ बच्चन

 बॉलीवुड़ में सबसे ज्यादा चर्चित लव स्टोरी रेखा और अमिताभ की रही है। अमिताभ और रेखा के बीच प्रेम का अंकुर 70 के दशक में फूटा था। उस समय तक अमिताभ की शादी जया भादुड़ी से हो चुकी थी और वह फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग में व्यस्त थे. इसी फिल्म के सेट पर रेखा और अमिताभ की मुलाकात हुई थी जो धीरे-धीरे नजदीकियों में बदल गई। कहा जाता है कि इसी फिल्म से रेखा एवं अमिताभ की लव स्टोरी गुपचुप तरीके से शुरू हो गई थी। दोनो का प्यार परवान भी चढ़ा, लेकिन इस प्यार की कोई मंजिल नहीं आई। इनके अफेयर की बातें कम नहीं हुई थी तभी एक घटना भी हो गई थी।

क्या थी घटना

इस शख्स के बंगले पर पत्नी जया बच्चन से छुपकर रेखा से मिलते थे अमिताभ बच्चन

हुआ कुछ ऐसा था कि ऋषि कपूर और नीतू की शादी में रेखा सुहागन की तरह तैयार होकर माथे पर सिंदूर लगाकर पहुंची थीं। रेखा का यह रूप देख वहां मौजूद हर शख्स आश्चर्य चकित रह गया था सबको यही लगा था कि रेखा अपने माथे पर अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाकर इस शादी में पहुंची हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि इस शादी में मौजूद अमिताभ से रेखा ने काफी देर तक बातचीत भी की थी. इसके बाद कहा जाता है कि खुद को मजबूत दिखा रहीं जया इतना भावुक हो गईं थीं कि फूट-फूट कर रोने लगी थीं।

किसके बंगले में होती थी मुलाकात

इस शख्स के बंगले पर पत्नी जया बच्चन से छुपकर रेखा से मिलते थे अमिताभ बच्चन

ऐसी कई ख़बरें उस समय आम हो गई थीं। एक खबर और आई कि रेखा और अमिताभ एक मित्र के बंगले पर चोरी-छुपे एक दूसरे से मिलने जाया करते थे। रेखा और अमिताभ की नजदीकी से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा आज भी इंडस्ट्री में मशहूर है। कहा जाता है कि 1978 में फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग चल रही थी, इस दौरान अमिताभ ने अपने एक को-स्टार को जमकर फटकार लगाई थी और उसकी जमकर पिटाई कर दी थी। बताया जाता है कि यह को-स्टार रेखा से ठीक ढंग से व्यवहार नहीं कर रहा था, जिससे चिढ़कर अमिताभ ने उसे जमकर लताड़ा था।