रिया से पहले ये 9 सेलेब्रिटीज भी रह चुके हैं ड्रग्स के आदी
/

बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन : रिया से पहले ये 9 सेलेब्रिटीज भी रह चुके हैं ड्रग्स के आदी

एक्टर सुशांत सुसाइड केस में ड्रग्स से जुड़ा मामला सामने आया है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वो ड्रग्स एडिक्ट थी। जिसेक बाद कुछ व्हाट्सएप चैप के स्क्रीन शॉट सामने आने से इस बात की तसदीक हो गई है। इतना ही नहीं वायरल व्हाट्सएप चैट के दौरान रिया खुद इस बात को एक्सेप्ट किया है।

जहां इस मामले में सीबीआई से लेकर ईडी विभाग तक जांच कर रहा है। तो वहीं इस केस में नारोकोटिक्स डिपोर्टमेंट भी जुड़ गया है। नारोकोटिक्स विभाग रिया से इस मामले में जल्द ही पूछताछ कर सकता हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रस लेने का मामला ताजा सामने नहीं आया हैं। इससे पहले भी बॉलीवुड के कई सितारें ड्रग्स लेने चलते बदनाम हो चुके हैं। तो आइए चलिए उनके सेलेब्स के बार में विस्तार से जानते हैं।

संजय दत्त

साल 1981 में बाबा संजू को अपनी मां के इंतकाल के बाद से ही ड्रग्स की लत लग गई थी। स्कूल टाइम ही वह ड्रग्स लेने लगे थे। जब बॉलीवुड फिल्म रॉकी रिलीज हुई थी तो उनकी उम्र 22 साल की थी। इसके बाद विधाता 1982 में सुपरहिट रही। इन दिनों उनका फिल्मी करियर बहुत अच्छा चल रहा था, लेकिन ड्रग्स रखने के मामले में पुलिस ने उन्हें 1982 में गिरफ्तार 5 महीने के लिए जेल के सलाखों के पीछे भेज दिया था। उनके पिता सुनील दत्त उनकी नशे की आदत से तंग आकर अमिरिका के रिहैब सेंटर में स्पेशल इलाज कराया था।

रणबीर कपूर-

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि- मैंने स्कूल के दिनों से ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था। फिर धीरे-धीरे मुझे ड्रग्स की हैबिट बन गई थी। हालांकि, बाद में उन्होंने ड्रग्स की लत को छोड़ दिया था।

फरदीन खान

एक्टर फिरोज खान के सहाबजादे फरदीन खान को कोकीन रखने के मामले में 5 मई 2001 गिरफ्तार कर लिया गया था। पांच दिन की जेल काटने के बाद जमानत पर रिहा हो गए। इतना ही नहीं परिवार वाले उनको जेल से सीधे रिहैब सेंटर भेज दिया था।

गीतांजलि नागपाल

मॉडल गीतांजलि एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के साथ रैम्प पर केटवॉक करती थीं। उन्हें ड्रग्स की आदत की वजह से मजबूर होकर इंडस्ट्री छोड़ना पड़ा। उन्होंने एक मेड की नौकरी कर जो पैसे कमाए थे। उन पैसों से ड्रग्स खरीदे थे। लाइफ के आखिरी पल में वो दिल्ली की सड़क पर भीख मांगती नजर आई थीं।

विजय राज

एक्टर विजय राज भी एक बार ड्रग्स के मामले में जेल की हवा खा चुके हैं। बता दें कि- उन्हें साल 2005 में दुबई में ड्रग्स रखने के मामले में अरेस्ट किया गया था।

ममता कुलकर्णी

एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का नाम दो करोड़ रूपए ड्रग्स रैकेट को सप्लाई करने की बात सामने आई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2016 को ड्रग्स स्मगलरों की एक मीटिंग केन्या के मोंबासा की एक होटल ब्लिस में आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में ममता अपने पति विक्की गोस्वामी के साथ पहुंची थी। उनेक पति को ड्र्ग डीलिंग का बड़ा सरगना बताया गया था।

हनी सिंह

सिंगर हनी सिंह अपने करियर के शुरूआत में ही ड्रग्स की लत में पड़ गए थे। उन्हें शराब और ड्रग्स की इतनी लत पड़ गई थी। उनका इलाज पूरे एक साल तक रिहैब सेंटर में किया गया।

प्रतीक बब्बर

एक्टर और राजनेता राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर प्रतीक ड्रग्स लत में पड़ने की बात को एक्सेप्ट किया था। रिकवर होने के बाद प्रतीक ने बताया कि- फिल्म फ्लॉप होने की वजह से ड्रग्स के चंगुल में फंस गया था।

राहुल महाजन

प्रमोद महाजन के बेटे राहुल महाजन ने इस हद तक शराब का सेवन और ड्र्ग्स लेने के आदि हो गए थे कि उनकी तबियत खराब हो गई थी। बाद में उन्हें ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।