जमानत याचिका में रिया ने सुशांत पर लगाया ये गंभीर आरोप
/

जमानत याचिका में रिया ने सुशांत पर लगाया ये गंभीर आरोप, कोर्ट ने टाली रिहाई

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर मुंबई हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई भारी बारिश के चलते गुरुवार तक के लिए टल गई है। बता दें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नौ सितंबर को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। वहीं रिया के वकील सतीश मानशिंदे की ओर से दायर याचिका में एक्ट्रेस ने तीन केंद्रीय एजेंसियों पर ‘विचहंटिंग’ का आरोप लगाया है।

साथ ही याचिका में यह भी कहा गया है कि एजेंसियों के पास रिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। रिया चक्रवर्ती ने याचिका में ये आरोप भी लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत ने ‘अपनी ड्रग की आदत को बनाए रखने के लिए अपने निकटतम लोगों का लाभ उठाया।’

कभी-कभी कम मात्रा में मैंने खरीदी ड्रग्स-रिया

बता दें कि इस याचिका में रिया ने पहली बार ये काबूल किया है कि उन्होंने सुशांत के लिए कभी-कभी, कम मात्रा में ड्रग्स खरीदी थी। वहीं एक्ट्रेस ने सुशांत पर यह भी आरोप लगाया है कि वे ड्रग्स पीने या खरीदने के सबूत मिटा दिया करते थे, जोकि एक बड़ा खुलासा है।

रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में कहा कि सुशांत खास तौर पर गांजा का सेवन करते थे और वह तबसे इसका सेवन कर रहे थे जब वे दोनों संबंध में भी नहीं थे। रिया ने कहा कि कभी-कभी वह उनके लिए ‘कम मात्रा में’ मादक पदार्थ खरीदती थीं और ‘कई बार उन्होंने इसके लिए भुगतान भी किया, लेकिन वह खुद किसी भी ड्रग्स सिंडिकेट की सदस्य नहीं हैं।

रिया ने यह भी स्पष्ट किया है कि सिर्फ सुशांत ही ड्रग्स का सेवन करते थे और वह अपने स्टाफ मेंबर्स से इसकी खरीद फरोख्त के लिए कहते थे। अगर सुशांत आज जिन्दा होते तो उन पर कम मात्रा में ड्रग इस्तेमाल करने का आरोप लगता, जो 1 साल के कारावास के साथ जमानती सजा होती है।

ड्रग्स लेने के कोई भी सबूत नहीं छोड़ते थे सुशांत

रिया ने कहा है कि सुशांत ने रिया, उनके भाई शोविक और अपने घरेलू स्टाफ को अपने ड्रग्स की आदत को आसान बनाने के लिए इस्तेमाल किया। सुशांत ड्रग्स लेने के कोई भी सबूत नहीं छोड़ते थे। रिया ने अपनी जमानत याचिका में आरोप लगाया है कि सुशांत के अपने परिवार के साथ रिश्ते खराब हो गए थे।

आगे रिया ने कहा कि वह सिर्फ 28 साल की हैं और एनसीबी के जांच के अलावा, वह पुलिस और केंद्रीय एजेसियों की तीन जांच और ‘ समानांतर मीडिया ट्रायल’ का सामना कर रही हैं। ये सब उनके मानसिक स्वास्थ्य और सेहत पर बुरा असर डाल रहा है।

मानसिक स्थिति पर हो रहा असर- रिया 

रिया ने अपने वकील के माध्यम से दायर याचिका में कहा है कि हिरासत की अवधि बढ़ने से उनकी मानसिक स्थिति और भी बिगड़ जाएगी। बता दें कि न्यायमूर्ति सारंग कोतवाल की एकल पीठ के समक्ष बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये रिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन भारी बारिश के चलते हाईकोर्ट ने सुनवाई टाल दी।

बताते चलें कि विशेष अदालत ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत की अवधि छह अक्टूबर तक बढ़ा दी है। ऐसे में रिया को अब हाईकोर्ट का ही सहारा है। आइल अलावा रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती ने भी हाईकोर्ट में जमानत अर्जी लगाई है।