75 रूपये कमाने वाले सलमान खान आज है 1500 करोड़ के मालिक, एक फिल्म ने बदली किस्मत

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को आज कौन नहीं जानता है. भाई जान कहे जाने वाले सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के काफी बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं. इस फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान लगभग 31 सालों से है. आज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सलमान खान के चाहने वालों की कमी नहीं है. फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के साथ ही सलमान खान ने सफलता की ऊंचाइयों को पकड़ा. आज सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार होने के साथ-साथ करोड़ों के मालिक भी हैं.

75 रूपये कमाने वाले सलमान खान आज है 1500 करोड़ के मालिक, एक फिल्म ने बदली किस्मत

कभी ₹75 फीस लेते थे सलमान

बता दें कि, सलमान खान ने अपनी पहली से सिर्फ ₹75 ही ली थी. जी हां सलमान खान की पहली कमाई ₹75 थी. एक ऐसा समय था, जब सलमान खान इतने कम रुपए लेकर फिल्म करते थे और आज सलमान किसी भी फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपए फीस लेते हैं. खबरों के मुताबिक फोर्ब्स की लिस्ट में सलमान खान सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगो में तीसरे स्थान पर पहुंच चुके.

इस साल सलमान खान ने 229.25 करोड़ रुपए की कमाई की. फिल्म इंडस्ट्री में भी सलमान खान सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक है. इतना ही नहीं सलमान खान की फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पूरी दुनिया में सबसे अमीर व्यक्तियों के लिस्ट में टॉप 10 में शामिल हो चुके हैं. पूरी दुनिया के टॉप 5 अमीर एक्टर्स में जेरी शेनफील्ड, शाहरुख खान, टॉम क्रूज, जॉनी डेप , टेलर पेरी, सिलवेस्टर स्टेलॉन व अमिताभ बच्चन का नाम शामिल है.

75 रूपये कमाने वाले सलमान खान आज है 1500 करोड़ के मालिक, एक फिल्म ने बदली किस्मत

आज करोड़ों रुपए फीस लेते हैं सलमान

सलमान बीइंग ह्यूमन नाम की कंपनी भी चला रहे हैं. इस कंपनी में सलमान खान कपड़े, साइकिल और ज्वेलरी समेत कई अन्य चीजें रखते हैं. एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए सलमान खान लगभग 8 से 10 करोड़ चार्ज करते हैं. बात करें अगर इनकम टैक्स की तो सलमान खान करीब ₹140000000 इनकम टैक्स पे करते हैं. सलमान खान टीवी के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस को होस्ट करते हैं. इस शो को होस्ट करने के लिए वह हर 1 दिन के लिए 13 से 14 करोड रुपए लेते हैं.

सलमान खान की संपत्ति की बात करें, तो उनके पास दिल्ली, मुंबई, नोएडा के अलावा कई अन्य शहरों में भी काफी प्रॉपर्टी है. इतना ही नहीं विदेशों में भी सलमान खान के कई घर है. सलमान खान ने अपनी एक बिल्डिंग भी किराए पर दी हुई है , इस बिल्डिंग का किराया उन्हें हर महीने 80 लाख रुपए मिलता है. दबंग सलमान खान मुंबई के एक गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं जिसकी कीमत लगभग 114 करोड़ रुपए हैं.

75 रूपये कमाने वाले सलमान खान आज है 1500 करोड़ के मालिक, एक फिल्म ने बदली किस्मत

सलमान खान फिल्मों में प्रॉफिट शेयर करने के लिए भी फीस लेते हैं. इस समय सलमान खान करीब 210 मिलियन डॉलर यानी 1480 करोड़ की संपत्ति के इकलौते मालिक बन चुके हैं. इतनी कमाई के चलते सलमान खान काफी शौकीन भी है. सलमान खान को कारों का बहुत शौक है. मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी गाड़ियां सलमान खान के पास है. इन गाड़ियों की कीमत लगभग 28 करोड़ रुपये है.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...