जानिए कौन है CBI रडार पर आया संदीप सिंह?
/

मां को लगी गोली तो मुंबई में बस गया परिवार, जानिए कौन है CBI रडार पर आया संदीप सिंह?

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में इन दिनों जाँच की बागडोर सीबीआई की टीम के हाथों में है. कई दिनों से लगातार सीबीआई की टीम के द्वारा पूछताछ जारी है. इस केस में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी अब सीबीआई की टीम द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया है. सुशांत मामले में अब हर किसी की नज़र संदीप सिंह पर है, हर कोई जानना चाहता है कि आखिर शुशांत और संदीप के बीच कैसा रिश्ता था?

सुशांत केस में है सबकी निगाहें संदीप पर

आईए आपको बताते है कि संदीप सिंह आखिर है कौन? जो सुशांत केस में सबकी निगाहों पर है. संदीप खुद को सुशांत का दोस्त बताता है लेकिन उनके कॉल डिटेल्स के मुताबिक संदीप और सुशांत के बीच पिछले 1 साल से किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई थी, लेकिन सुशांत की मौत के दिन इन्हें हर वक़्त सुशांत के शव के पास देखा गया. संदीप को अस्पताल से लेकर घर हर जगह देखा गया.

खुद को फिल्म प्रोड्यूसर बताते हैं संदीप

संदीप के लिए मुजफ्फरपुर से मुंबई का यह सफर एक फिल्मी की कहानी की तरह रहा है. संदीप खुद को फिल्म प्रोड्यूसर बताते हैं, जो बिहार के रहने वाले है. आश्चर्य की बात तो ये है कि एक साल से बात बंद होने के बाद अचानक ये सुशांत की मौत के बाद इनकी दोस्ती कैसे जाग उठी. इतने दिनों से इन्होंने सुशांत से बात करने की कोशिश क्यों नहीं की.

संदीप की माँ थी शहर की मशहूर डांसर

साल 1990 में बिहार का मुजफ्फरपुर जिला क्राइम का कैपिटल हुआ करता था. अक्सर अंडरवर्ल्ड का बोलबाला था. आये दिन गैंगवार और शुटआउट होते रहते थे. उस वक़्त संदीप का पूरा परिवार मिठनपुरा थाने में चतुर्भुज स्थान में रहते थे. संदीप की माँ उस समय शहर की मशहूर डांसर हुआ करती थी. वो हमेशा अलग-अलग जगहों पर जाकर परफॉर्मेंस किया करती थी. उस समय संदीप नैनीताल से पढ़ाई कर रहे थे.

 

मां को लगी थी गोली

संदीप की माँ ममता अपनी दोस्त रानी के घर गईं हुई थी. रानी भी शहर की मशहूर डांसर थी. ममता जब रानी के घर उनसे मिलने गई थी तो वह कई सरे क्रिमिनल्स भी मौजूद थे. उसी दौरान दूसरे गैंग के शूटर्स ने रानी के घर पर अंधाधुन गोलियां चलाई। इसी शूटआउट में संदीप की माँ को भी गोली लग गयी और फ़ौरन ही उनकी मृत्यु हो गई. इस घटना से रानी बहुत ज्यादा डर गई थी. जिसके बाद रानी अपनी बेटी और संदीप को वहां से लेकर मुंबई चलीं आई.

 

“अलीगढ़”, “सरबजीत” फ़िल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं संदीप

संदीप ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से की. इसके बाद बाकी की पढ़ाई नैनीताल में पूरी की. संदीप ने अपने करियर की शुरुआत स्पॉट बॉय के रूप में की थी. इसके बाद वो पत्रकार के रूप में एक मैगजीन से जुड़ गए. साल 2011 में वो संजय लीला भंसाली के प्रोडक्शन हाउस के सीईओ भी बने. इस दौरान संदीप ने अपनी पहचान बड़े फिल्म प्रोड्यूसर से की. बहुत से फिल्मों में फाइनेंस के मामले में मदद भी कर चुके हैं. इन्होंने कुछ फ़िल्में भी खुद प्रोड्यूस की हैं। जिनमें राजकुमार राव और मनोज वाजपेयी की फिल्म “अलीगढ़”, ऐश्वर्या राय बच्चन और रणधीर हुड्डा की फिल्म “सरबजीत” और हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी की बना चुके बायोपिक जिसमें विवेक ओबेरॉय लीड रोल में थे.