60 का हुआ बॉलीवुड का 'खलनायक' करोड़ों की गाड़ियां, बंगले, जानें सम्पति के बारे में
/

60 का हुआ बॉलीवुड का ‘खलनायक’ करोड़ों की गाड़ियां, बंगले, जानें कितने करोड़ का है मालिक

'नायक नहीं खलनायक हूं मैं , जुल्मी बड़ा दुखदायक हूं मैं।' ये 1993 में आई सुपरहिट फिल्म खलनायक का गाना है।

मुम्बई- ‘नायक नहीं खलनायक हूं मैं , जुल्मी बड़ा दुखदायक हूं मैं।’ ये 1993 में आई सुपरहिट फिल्म खलनायक का गाना है। ये गाना संजय दत्त पर फिल्माया गया था। कुछ लोग संजय दत्त को निजी जिंदगी में नायक का दर्जा देते हैं तो कुछ खलनायक का। संजू बाबा (प्यार से पुकारा जाता है) नायक हैं या खलनायक हम इस बहस में नहीं पड़ना चाहते। आज संजय दत्त का जन्मदिन है। संजय दत्त आज यानी 29 जुलाई 2019 को 60 वर्ष के हो गए हैं। इन 60 वर्षों में अपनी जिंदगी में कई रंग देखे।

जिस ड्रग्स की दुनिया को अपनी जवानी में नहीं छोड़ पा रहे थे वो ही नौजवानों को ड्रग्स के लिए ‘ना’ कह रहे हैं। खैर संजय दत्त के बारे में जितनी बात, फिल्में बन जाएं उतनी ही कम हैं।

आज हम उनके एक दूसरे रूप बारे में बात करेंगे। क्या आप जानते हैं कि वो बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उनके पास कितनी दौलत है।

करोड़ो की दौलत के मालिक हैं संजय दत्त

बॉलीवुड में लगातार 39 सालों से काम करने के बाद उनके नाम और उनके काम में कोई कमी नहीं आई है। आज जो उनके पास दौलत है उनके काम और नाम की पहचान कराते हैं। अगर आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो संजय दत्त के पास 55 मिलियन डॉलर यानी 3,78,64,47,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की दौलत है। जो उन्हें इस उम्र में भी कई बॉलीवुड के कलाकारों से आगे खड़ा करती है। खास बात ये है कि वो बॉलीवुड के अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।

एक फिल्म के लिए लेते हैं 6 से 8 करोड़

संजय दत्त आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं वो एक फिल्म को करने का 6 से 8 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। आज भी वो लीड हीरो के रूप में आते हैं और कई प्रॉड्यूसर्स और डायरेक्टर्स उनपर दांव लगाने को तैयार रहते हैं। क्योंकि लोग जानते हैं कि संजय को पता है कि इंटरटेनमेंट से कैसे रुपया बनाया जाता है। वहीं ब्रांड इंडोर्समेंट के तौर पर एक करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। वहीं संजय दत्त हर साल लगभग दो करोड़ के आसपास इनकम टैक्स पे करते हैं।

फरारी, रॉल्य रॉयस, ऑडी, बेंटले, लैंड क्रूजर, पोर्श जैसी गाड़ियों के मालिक

संजय दत्त शुरूआत से ही लग्जरी गाड़ियों के शौकीन रहे हैं। संजय दत्त के पास करीब 10 गाड़ियां हैं। फरारी 599, रॉल्य रॉयस गोस्ट, ऑडी, बेंटले, लैंड क्रूजर, मर्सडीज, पोर्श, हरले और डुकाती कंपनियों की गाड़ियां है। संजय दत्त एक आलीशान घर के मालिक भी हैं। बांद्रा, पाली हिल के पास उन्होंने यह मकान 2009 में खरीदा था। जिसकी कीमत करोड़ों रुपए है।