संजय दत्त की पत्नी मान्यता से हर पत्नी को लेनी चाहिए ये सीख
/

संजय दत्त को उनके दोस्त करना चाहते थे बर्बाद, मान्यता ने उठाया ये कदम, हर पत्नी को लेना चाहिए सीख

अभिनेता संजय दत्त की ज़िन्दगी में कई उतार चढ़ाव आये है। उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत कुछ झेला भी है। इस उतार चढाव के बीच उनकी पत्नी ने उनका बहुत साथ दिया

अभिनेता संजय दत्त की ज़िन्दगी में कई उतार चढ़ाव आये है। उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत कुछ झेला भी है। इस उतार चढाव के बीच उनकी पत्नी ने उनका बहुत साथ दिया है। ये कपल कई लोगो के लिए प्रेरणा बना है। मान्यता ने कई ऐसे कदम उठाये हैं, जिससे लोग नाराज भी हो गए थे आज आपको बताते हैं संजय दत्त की ज़िन्दगी के बारे में –

मान्यता ने बताई ये बाते –

मान्यता ने इंटरव्यू के दौरान ऐसी बाते बताई हैं, जिसे कई पत्नियां खुद को रिलेट करेगी मान्यता ने बताया कि संजय को बचाने के और ख़ुशी देने के लिए उन्होंने कई कदम उठाये हैं। मान्यता ने एक इंटरव्यू में यह भी बताया था कि संजय ने करियर में पैसा कमाया था वह सब खत्म हो चुका था। उनकी लाइफ में कुछ ऐसे शख्स थे, जो उनका फायदा उठाते थे और ऐसे आस्तीन के सांप से उन्हें बचाने के लिए वो दो पक्षों के बीच में आ गयी थी।

 

 

 

View this post on Instagram

 

When I have them, I have everything. With Iqra, Shahraan and @maanayata in Kyrgyzstan ❤️ #Torbaaz #blessed #family

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Dec 17, 2017 at 10:09pm PST

 

आगे मान्यता ने बताया कि

‘वे लोग नाराज थे क्योंकि मेरे आ जाने से उनकी पार्टियां खत्म हो गई थी, जिन पर संजय अपने पैसे खर्च करते थे और यदि आपकी ज़िन्दगी में कोई ऐसा व्यक्ति है तो ठोस कदम उठा लेना चाहिए कम से कम आपकी ज़िन्दगी बेहतर हो जाएगी।’

 

 

View this post on Instagram

 

The pillar to my strength, my constant support. Love you @maanayata

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Dec 19, 2017 at 6:13am PST

पास्ट को लेकर भड़काने की कोशिश –

लोगो ने संजय को मान्यता के पास्ट को लेकर भड़काने की कोशिश की थी। लेकिन संजू जानते हैं कि पास्ट क्या है? संजय इस बात को हमेशा हंसकर टाल देते थे। मान्यता की पहली शादी उनके लिए किसी बुरी याद की तरह है। तलाक के बाद वह जब संजय की जिंदगी में आईं, तो लोगों ने उनके पास्ट को लेकर कई तरह की बातें करते हुए संजू को भड़काने की कोशिश की थी।

 

View this post on Instagram

 

Budapest and her ❤

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Nov 12, 2018 at 9:59pm PST

पति-पत्नी के बीच ना रहे कोई राज़ –

अक्सर ज़िन्दगी में ऐसा होता है कि कुछ लोग ऐसे आते हैं, जो पति पत्नी की ज़िन्दगी में दरार डालने की कोशिश करते हैं, तो इस चीज़ से बचने के लिए पति पत्नी के बीच कम्युनिकेशन अच्छा होना चाहिए और छोटी से छोटी बातो को शेयर करना चाहिए। ऐसा मान्यता शुरू से ही करती थी जिससे उनकी रिश्ते की नीव मजबूत बनी रहे और किसी ग़लतफ़हमी का शिकार न हो।

 

 

View this post on Instagram

 

Can’t imagine my life without you @maanayata! Happy Birthday my love ❤

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Jul 22, 2019 at 2:34am PDT

मान्यता ने संजू की जिंदगी को बहुत बदल दिया है कई लोग संजय को कमेंट्स भी करते हैं। इस बात को लेकर मान्यता ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पत्नी होने के नाते उनका हक़ है उनकी ज़िन्दगी पर ऐसा बोल कर उन्होंने आरोप लगाने वालो का मुँह बंद करने वाला जवाब दिया था।

 

 

View this post on Instagram

 

Don’t know what I would do without you… Happy anniversary❤️ @maanayata

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Feb 10, 2020 at 10:47pm PST

असल ज़िन्दगी में देखा गया है कि जो लोग अपनी पत्नी के सलाह अनुसार काम करते हैं उन्हें अक्सर लोग जोरू का गुलाम कह ही देते हैं क्यों न मजाक में ही लेकिन सच तो यह होता है कि यदि दोनों लोगो के अनुसार काम होते हैं तो ज़िन्दगी भी आसान लगती है। जैसा अभी तक जाना कि किस तरह मान्यता ने संजय की जिंदगी और पैसो को बर्बाद होने से बचाया है उसी तरह हर पत्नी को ऐसे कदम उठाने चाहिए।