कभी चपरासी थे सानंद वर्मा, अब एक एपिसोड के लेते हैं इतना फ़ीस
/

‘भाभी जी घर पर हैं’ के सक्सेना जी कभी करते थे चपरासी का काम, आज एक एपिसोड के लेते हैं इतने रूपये

मुंबई: ‘भाभीजी घर पर हैं’ लगभग हर घर में देखा जाने वाला टीवी का एक पॉपुलर शो है। ये शो पिछले पांच सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इस शो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके एक्टर्स को उनके किरदारों के नाम से ही पहचाना जाने लगा है।

शो से जुड़े सभी कलाकारों ने फैंस के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। चाहे फिर वो ‘अंगूरी भाभी’ हो या ‘गोरी मेम’। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं इस शो के ‘सक्सेना जी’ की, जो  आज घर-घर में जाना-माना नाम बन चुके हैं। ‘सक्सेना जी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर सानंद वर्मा को इस शो ने लोकप्रियता के जिस मुकाम पर पहुंचाया है, उसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था।

सक्सेना जी कर चुके हैं चपरासी का काम

बता दें कि आज सानंद वर्मा भले ही लाखों रुपए कमाते हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था।  जी हां, बचपन में सानंद वर्मा के घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी। जिसके चलते उन्हें आठ साल की उम्र से ही काम करना पड़ा।

बताया जाता है कि सानंद इतनी छोटी उम्र में ही अपने पिता के पब्लिशिंग हाउस में काम करने लगे थे। साथ ही वह प्रूफ रीडर का काम भी करते थे। आप ये बात जानकार आश्चर्यचकित हो जायेंगे कि पैसों की तंगी के चलते सानंद ने अपनी जीवन में चपरासी की नौकरी भी की है।

जानकारी के मुताबिक, सानंद वर्मा अपने पिता के पब्लिशिंग हाउस में छपने वाली किताबों को बेचने के लिए करीब 25 किलोमीटर तक पैदल चलते थे। जिसके चलते अक्सर उनकी स्कूल की क्लास छूट जाया करती थी। सानंद ने घर खर्च के लिए ट्यूशन भी लिया है। इन सभी के साथ ही सानंद को एक्टिंग में भी काफी दिलचस्पी थी। जिसके चलते वो नौकरी की तलाश में मुंबई आ गए। जहां उन्हें सालाना 50 लाख रुपए पैकेज वाली नौकरी मिल गई।

हिंदी फिल्मों में भी किया काम

बता दें कि सानंद वर्मा एक एक्टर बनाना चाहते थे।  जिसके बाद उन्होंने साल 2010 में फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा और ‘मर्दानी’, ‘पटाखा’ और ‘रेड’ जैसी कई शानदार फिल्मों में काम भी किया। लेकिन सानंद वर्मा को लोगों के बीच असली पहचान टीवी शो ‘भाभीजी घर पर हैं’ मैं ‘सक्सेना जी’ के किरदार से ही मिली।

वह जब थप्पड़ खाने या फिर करंट लगने पर ‘आई लाइक इट’ बोलते हैं, तो दर्शकों को इनका ये अंदाज बहुत ही अच्छा लगता है।  सूत्रों के अनुसार, सानंद इस शो के एक एपिसोड के लिए 20 से 25 हज़ार रुपये की फीस चार्ज करते हैं।

बता दें कि सानंद वर्मा वह सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘छिछोरे’ में दिखाई दिए थे।  वहीं सानंद टीवी पर ‘एफआईआर’, ‘सीआईडी’ और ‘अदालत’ जैसे शो में भी काम कर चुके हैं।