बॉबी देओल के आश्रम का दूसरा भाग जानिए कब होगा रिलीज

अभिनेता बॉबी देओल की नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘क्लास ऑफ 83’ की लोकप्रियता का फायदा एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ को खूब मिला। ओटीटी ने तमाम आंकड़े दिखाकर इसकी शोहरत का डंका भी खूब बजाया, लेकिन किसी थर्ड पार्टी की तरफ से ये आंकड़े साबित करने को कोई तकनीक अब तक बनी नहीं है। खुद एमएक्स प्लेयर को भी अब लगने लगा है कि इन आंकड़ों के मायाजाल में दर्शक अगले साल तक सीरीज का इंतजार नहीं करने वाले।

एक साथ ही कर रखा था शूट

बॉबी देओल के आश्रम का दूसरा भाग जानिए कब होगा रिलीज

‘आश्रम’ सीरीज के निर्माताओं ने इस का पहला और दूसरा सीजन एक साथ ही शूट कर लिया था। सिर्फ दर्शकों को भ्रमित करने के लिए ये प्रचारित किया गया कि पहले सीजन के बाद दूसरे सीजन की शूटिंग फरवरी में होगी और तब दूसरा सीजन मार्च 2021 में रिलीज किया जाएगा, लेकिन  सीरीज के पहले सीजन का आकर्षण जितनी तेजी से ओटीटी पर नीचे गया है, उससे ओटीटी की टीम चिंतिंत है।

सूत्र बताते हैं कि ‘आश्रम’ सीरीज को सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज का दावा करने वाले ओटीटी की मार्केटिंग टीम इस बात से इन दिनों परेशान है कि डेली व्यूज में इस सीरीज को देखने वालों का आंकड़ा बहुत तेजी से नीचे गया है। इसी के चलते अब इसका दूसरा भाग अगले साल की बजाय इसी साल रिलीज करने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। इसका दूसरा सीजन जल्द ही आने वाला है।

तीन महीने तक अयोध्या में हुई शूटिंगबॉबी देओल के आश्रम का दूसरा भाग जानिए कब होगा रिलीज

पता यह भी चला है कि प्रकाश झा ने जब इस सीरीज को लगभग तीन महीने तक अयोध्या में फिल्माया था तभी उन्होंने सीरीज को दो भागों में रिलीज करने का फैसला कर लिया था। इस सीरीज का दूसरा भाग फिलहाल पोस्ट प्रोडक्शन में है और जल्द ही इसके रिलीज की तारीख की घोषणा हो सकती है। सीरीज में बॉबी देओल ने काशीपुरवाले बाबा निराला का किरदार निभाया है।

दूसरे भाग में होगा बाबा का खुलासा

बॉबी देओल के आश्रम का दूसरा भाग जानिए कब होगा रिलीज

कहानी के अनुसार कुछ बाते जो बाबा के बारे में है दूसरे भाग में पता चलेंगी। दूसरे भाग में अभिनेता अध्ययन सुमन भी एक दमदार किरदार में नजर आएंगे। उनका किरदार इस सीरीज में तिनका सिंह का होगा जो एक रॉक परफॉर्मर है। तिनका सिंह ही वह इंसान होगा जो बाबा को और भी ज्यादा बड़े स्तर पर लोगों के बीच पहुंचाएगा। इस बीच ओटीटी सीरीज के आंकड़ों के बारे में भी एक नियामक संस्था की मांग उठने लगी है। दर्शकों का कहना है कि जैसे टीवी सीरीज की लोकप्रियता के लिए सरकार ने बार्क का गठन किया, वैसे ही ओटीटी सीरीज के सही आंकड़े जानने का भी दर्शकों को हक है और इसके बारे में कदम उठाए जाने चाहिए।

आश्रम को मिले 320 मिलियन व्यूज

बॉबी देओल के आश्रम का दूसरा भाग जानिए कब होगा रिलीज

एमएक्स प्लेयर के चीफ कंटेंट ऑफिसर गौतम तलवार ने बताया कि सिर्फ एक महीने में ‘आश्रम’ को 320 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। यह कहा जा सकता है कि भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज में से एक है। इसका दूसरा पार्ट पोस्ट प्रोडक्शन में है और हम इसे साल के अंत से पहले लॉन्च करना चाहते हैं।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.