21 साल पहले खुद अपना चेहरा नहीं देखना चाहती थी ये एक्ट्रेस
/

21 साल पहले खुद अपना चेहरा नहीं देखना चाहती थी शाहरुख खान की ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड की दुनिया के बादशाह शाहरुख खान के साथ कई बड़ी-बड़ी और खूबसूरत हीरोइनों ने काम किया है. फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड की दुनिया में अपना पहला कदम रखने वाली अभिनेत्री महिमा चौधरी एक बहुत ही खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री है. फिल्म ‘परदेस’ में महिमा चौधरी ने सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ अपना डेब्यू किया था.

हम आपको बता दें कि महिमा चौधरी 47 साल की पूरी हो गई है. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में 13 सितंबर 1 973 को महिमा चौधरी का जन्म हुआ था. महिमा चौधरी का नाम रितु चौधरी था, लेकिन बाद में फिल्मों में आने के बाद सुभाष घई ने उनका नाम बदलकर महिमा चौधरी रख दिया. फिलहाल महिमा चौधरी बॉलीवुड की दुनिया से काफी दूरी बना चुकी हैं. महिमा चौधरी की आखिरी फिल्म 2016 में आई थी जिसका नाम है, ‘डार्क चॉकलेट’.

 

 

अपने साथ हुए खतरनाक हादसे का किया जिक्र

हाल ही में महिमा चौधरी ने अपने इंटरव्यू में 21 साल पहले हुए एक हादसे का जिक्र किया. महिमा चौधरी ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि, 21 साल पहले उनके साथ एक बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें वह मौत के मुंह से वापस आईं थीं”. महिमा चौधरी ने कहा कि, ”वह अजय देवगन और काजोल के साथ फिल्म ‘दिल क्या करे’ में शूटिंग कर रही थी, इसी दौरान 1999 में महिमा का रोड एक्सीडेंट हो गया, जिसमें उनको काफी गहरी चोट आई थी. एक्सीडेंट में महिमा चौधरी की कार एक ट्रक से टकरा गई थी, जिससे की गाड़ी का सारा कांच टूट गया. यहां टक्कर इतनी भयानक थी कि, गाड़ी का कांच टूटने के बाद कांच के कई टुकड़े महिमा चौधरी के चेहरे पर घुस गए.

 

महिमा चौधरी के कहे अनुसार, ” दुर्घटना के उस समय में मुझे ऐसा लगा कि, अब मैं नहीं बच सकती हूं, मुझे तुरंत अस्पताल भी नहीं पहुंचाया गया. कुछ समय बाद दुर्घटना की जगह पर मेरी मां और अजय देवगन पहुंच गए थे. दोनों ही मुझे तुरंत अस्पताल लेकर गए. इलाज के बाद जब मैंने अपना चेहरा देखा तो, चेहरे पर कई जख्म थे, यह सब देख कर मैं डर गई. इलाज हो जाने के बाद मेरे चेहरे के घाव काफी गहरे नजर आ रहे थे, जिसकी वजह से डॉक्टरों ने सर्जरी करने का फैसला किया. सर्जरी होने के बाद मेरे चेहरे में से 67 कांच के टुकड़े निकले. इस दर्दनाक हादसे के बाद मैं काफी डर गई थी, और इस सदमे से निकलने में मुझे काफी वक्त लगा”.

 

 

महिमा चौधरी ने कहा, ”उसी दौरान मेरी कई फिल्में आने वाली थी जिनकी शूटिंग करना बाकी था, मैं चाहती थी कि, मेरे इस हादसे के बारे में किसी को खबर ना हो, जिसकी वजह से मैंने घर के अंदर ही रहना शुरू कर दिया. सर्जरी की वजह से मुझे डॉक्टर ने धूप में जाने से मना किया था. हादसे के बाद मै इतना सदमे में आ गई थी कि, मुझे लग रहा था अब अपनी फिल्म में मुझे कोई साइन नहीं करेगा. मुझे लग रहा था, कि अब तो कोई भी मेरा साथ नहीं देगा. मुझे यह भी लग रहा था कि, सभी मुझसे कहेंगे कि, मेरा चेहरा खराब हो गया है, इसे फिल्म में मत लो”.

 

 

बता दे कि महिमा चौधरी ने कहा, ”सनी देओल के साथ फिल्म ‘प्यार कोई खेल नहीं’ में एक शूटिंग के लिए नीता लुल्ला ने मेरा बहुत साथ दिया. फिल्म ‘धड़कन’ में भी गाने की शूटिंग के लिए अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी ने मेरा बहुत साथ दिया. इतना सब कुछ होने के बाद भी मैं सदमे से बाहर नहीं आ पा रही थी. मैं सभी से अपना चेहरा छुपा रही थी.

इंटरव्यू में अपनी रिलेशनशिप को लेकर खुद किया था खुलासा

एक इंटरव्यू के दौरान महिमा चौधरी ने अपनी रिलेशनशिप के बारे में खुलकर बात की थी. टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ महिमा चौधरी के काफी अफेयर के चर्चे सुनने में आए थे. एक दूसरे को डेट करने के काफी समय बाद महिमा चौधरी और पेस ने ब्रेकअप कर लिया. हम आपको बता दें कि, दोनों ही कम से कम 6 साल तक एक दूसरे के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके थे. ब्रेकअप को लेकर जब महिमा चौधरी पर सवाल उठाए गए तो उन्होंने कहा, “मेरे ब्रेकअप की एक खास वजह यह है कि, पेस ने मुझे धोखा दिया वह किसी और लड़की के साथ भी रिलेशनशिप में थे. मुझे यह बात पसंद नहीं आई और मैंने ब्रेकअप कर लिया. उसके ना होने से मेरी जिंदगी में कोई कमी नहीं आई है”.

 

महिमा चौधरी की एक बेटी भी है

2006 में महिमा चौधरी ने जाने-माने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी. महिमा चौधरी की एक बेटी भी है जिसका नाम आर्यना है. महिमा चौधरी की प्रेगनेंसी को लेकर काफी अफवाह उड़ी थी, जिसमें महिला को लेकर ये खबर फैल गई थी कि, महिमा चौधरी शादी के पहले से प्रेग्नेंट थी, जिसकी वजह से उन्होंने जल्दबाजी में शादी कर ली. बाद में महिमा चौधरी और बॉबी का भी तलाक हो गया. तलाक हो जाने के बाद महिमा चौधरी ने अकेले ही अपनी बेटी को पाल पोस कर बड़ा किया.

 

महिमा चौधरी की खास फिल्में

महिमा चौधरी ने ‘परदेस’ के अलावा और भी कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया जिसमें से ‘दिल क्या करे’, ‘दाग : द फायर’, ‘लज्जा’, ‘धड़कन’, ‘बागबान’, ‘सैंडविच’ , ‘कुरुक्षेत्र’, ‘लज्जा’ , ‘दिल है तुम्हारा’, ‘सेहर’ उनकी खास फिल्में है. बाद में महिमा 2014 में टीवी के एक शो ‘टिकट टू बॉलीवुड’ में जज का किरदार करती हुई नजर आईं थी.