शाहरुख की इस बुरी आदत से परेशान होकर गौरी ने किया था ब्रेकअप
/

शाहरुख खान की इस बुरी आदत से परेशान होकर पत्नी गौरी ने कर लिया था ब्रेकअप, फिर जानिए कैसे हुआ दोनों का पैचअप

बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की खूबसूरत जोड़ी बॉलीवुड की लोकप्रिय जोड़ियों में से एक है. गौरी खान पूरे 50 साल की हो चुकी हैं और उन्होंने हाल ही में अपना 50वां बर्थ डे मनाया है. उनके जन्म दिवस के खास मौके पर आज हम बात करेंगे, गौरी की लव लाइफ और मैरिड लाइफ़ के बारे में

मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती थी गौरी खान

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का का जन्म पंजाब के एक हिंदू फैमिली में हुआ था. पहले उनका नाम गौरी छिब्बर था. शाहरुख खान से गौरी की मुलाकात साल 1984 में हुई थी. शाहरुख खान और गौरी की से मुलाकात हुई तो शाहरुख खान का कोई भी करियर नहीं था. शाहरुख की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी, वह कोई बड़े सुपरस्टार नहीं थे. गौरी खान भी एक मिडिल क्लास फैमिली से संबंध रखती थी. गौरी की मुलाकात शाहरुख खान से दिल्ली में हुई थी. दोनों के बीच शादी को लेकर काफी मुश्किलें आई, लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध ही गए.

इस वजह से शाहरुख से नाराज हो गई थी गौरी

एक बार तो शाहरुख खान और गौरी खान के बीच काफी झगड़ा भी हुआ था. इसके बाद गौरी शाहरुख से काफी नाराज भी हो गई थी. दोनों की बीच नाराजगी इतनी बढ़ गई कि शाहरुख से गौरी खान ने ब्रेकअप कर लिया. झगड़े की खास वजह यह थी, कि बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं था कि गौरी खान से कोई और बात करें.

गौरी की नाराजगी थी इसीलिए थी कि, शाहरुख खान को उनकी रोका-टोकी बहुत बुरी लगती थी. जब वह किसी से बात करती थी, तो शाहरुख खान उन्हें इस बात से मना करते थे. इस बात से परेशान होकर उन्होंने शाहरुख खान से मिलना-जुलना और बात करना बंद कर दिया. गौरी ने शाहरुख खान की फोन कॉल भी लेनी बंद कर दी और वह उन्हें छोड़कर मुंबई चली गई.

गौरी से मिलने अक्सा बीच पर पहुंच गए थे शाहरुख खान

शाहरुख खान गौरी के बिना रह नहीं पाए और वहां उनके पीछे-पीछे मुंबई पहुंच गए. आखिरकार दोनों ने अक्सा बीच पर मुलाकात करने का फैसला किया. इसके बाद दोनों के बीच पैचअप हो गया. भले ही दोनों के बीच कितनी मुश्किलें आई हो, लेकिन आखिरकार दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह पाए और आज इनकी प्रेम कहानी और जोड़ी पूरी दुनिया में फेमस है.

आज सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शाहरुख खान और गौरी खान की लव लाइफ के बारे में चर्चा होती है. शाहरुख खान के भी आज लाखों करोड़ों चाहने वाले हैं. शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान भी जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाली है. सिर्फ सुहाना ही नहीं बल्कि शाहरुख खान के फैंस को भी सुहाना को फिल्मों में देखने का बेसब्री से इंतजार है.