जब करीना के बिकनी से जुड़े सवाल पर भड़क गई थी शर्मिला

बॉलीवुड में आज के समय में बिकिनी पहनना बहुत नार्मल हो गया है, लेकिन सालों पहले आलम कुछ और ही था। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को शुरू हुए कई साल बीत चुके थे और सैकड़ों फिल्मे बन चुकी थी, लेकिन फिर भी बॉलीवुड में किसी हसीना ने बिकिनी पहनने की हिम्मत नहीं की थी। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन सी बोल्ड एक्ट्रेस थी, जिसने सबसे पहले ऑन-स्क्रीन बिकिनी पहनने की हिम्मत जुटाई और बदल कर रख दिया था और वो एक्ट्रेस थी शर्मिला टैगोर।

शर्मीला 1967 में आई फिल्म ‘इवनिंग इन पेरिस’ में बिकिनी में नज़र आई थी। इसके बाद इस बोल्ड एक्ट्रेस ने फिल्मफेयर मैगज़ीन के लिए बिकिनी शूट भी किया था। ये फोटो शूट काफी चर्चा में रहा था।

बिकनी की बात पर झल्लाती दिखी शर्मिला

जब करीना के बिकनी से जुड़े सवाल पर भड़क गई थी शर्मिला

शर्मिला के बिकनी फोटोशूट की बात तो काफी पुरानी हो गई है, लेकिन एक चैट शो के दौरान उनका बिकनी फोटोशूट को लेकर उस समय सुर्खियों में आ गया, जब वह करीना कपूर के चैट शो में पहली गेस्ट के रूप में पहुंची। करीना ने जैसे ही सास से यह सवाल पूछा वह झल्लाती हुई नजर आई। खबरों की माने तो वह गुस्से से लाल हो रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपने आप को सम्हालते हुए बड़े ही शालिनता से इसका जवाब दिया।

भड़क कर कही ये बात

जब करीना के बिकनी से जुड़े सवाल पर भड़क गई थी शर्मिला

करीना ने शर्मिला से सवाल किया जहां तक मुझे लगता है कि आप पहली महिला हैं जो स्वीमसूट पहनकर…। इतने में शर्मिला झल्ला उठी। वह बीच में ही बोल पड़ी। शर्मिला कहती हैं कि मुझे लगता है कि पूरा इतिहास लगता है इसी को लेकर लिखा जाएगा कि शर्मिला टैगोर एवं उनकी बिकनी…।

मुझे लगता है मैं इससे कभी उबर नहीं पाउंगी। सास के गुस्से को समझते हुए करीना तुरंत पलटी मारी और उनकी तारीफ करना शुरू कर दी। करीना ने कहा कि मुझे लगता है कि उस समय यह आइकोनिक मूवमेंट था। आज की जनरेशन इसे देखते हैं कि भला बिकनी में भी इतना कोई खूबसूरत कैसे लग सकता हैं। जिस पर उनकी सास कहती है कि हां अब आप तो यहीं कहेंगी।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...