रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत
//

रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण आप सभी ने जरूर देखी होगी. टीवी पर कई रामायण आई और गई लेकिन जो बात रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण में थी वह किसी में नहीं. रामायण में सबसे ज्यादा लोगों को रामायण के किरदारों ने प्रभावित किया. रामायण के सभी किरदार काफी ज्यादा प्रसिद्ध हुए थे, जिनमें राम, लक्ष्मण, सीता माता, हनुमान, रावण और सीता माता के पिता जनक के किरदार को खासकर लोगों ने खूब पसंद किया था. रामायण के सभी किरदारों के बारे में तो आप जानते ही हैं, लेकिन क्या आप उनके बच्चों के बारे में जानते हैं? आज हम आपको बताएंगे रामायण के सभी किरदारों के बच्चों के बारे

दीपिका चिखलिया

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को महाराष्ट्र में हुआ था. दीपिका ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन अगर बात करें उनकी बेटियों के बारे में तो दीपिका की दो बेटियां हैं, जिनमें से एक का नाम निधि है और एक का नाम जूही है. दीपिका की बड़ी बेटी को एक्टिंग में काफी ज्यादा दिलचस्पी है. इसके अलावा अगर बात की जाए दीपिका की दूसरी बेटी की तो, जूही को स्पोर्ट्स में ज्यादा रुचि है. दोनों ही इन दोनों अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं.

रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

अरविंद त्रिवेदी

अरविंद त्रिवेदी ने रामायण में लंका पति रावण का किरदार निभाया था. अरविंद त्रिवेदी ने रामायण में इतना दमदार किरदार निभाया था कि, लोग आज भी उन्हें इस किरदार के लिए याद करते हैं. अगर बात की जाए अरविंद त्रिवेदी के बच्चों की तो उनकी तीन बेटियां हैं, जो कि फिल्म इंडस्ट्री और लाइम लाइट की दुनिया से काफी दूर रहती हैं.

रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

मूलराज राजदा

रामानंद सागर की संपूर्ण रामायण में माता सीता के पिता का किरदार निभाने वाले मूलराज राजदा को लोग आज भी याद करते हैं. मिथिला नरेश का किरदार निभाने के बाद मूलराज राजदा काफी प्रसिद्ध हुए थे. अगर बात की जाए इनके बच्चों की तो उनके बेटे का नाम समीर रजदा है. समीर एक गुजराती एक्टर है जिन्होंने गुजरात की कई फिल्मों में काम किया है. समीर को अपनी खास पहचान तब मिली जब उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में शत्रुघ्न का किरदार निभाया. उन्होंने किरदार इतनी बखूबी से निभाया था कि, लोग आज भी उन्हें शत्रुघ्न के रूप में याद करते हैं.

रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

दारा सिंह

भगवान राम के अनन्य भक्त और हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह ने हनुमान का किरदार इतना बेहतर निभाया था कि, लोग आज भी उन्हें भगवान हनुमान मानते हैं. अगर बात की जाए दारा सिंह के बच्चों की तो, दारा सिंह के तीन बच्चे हैं. जिनमें एक का नाम प्रद्युम्न रंधावा है, बिंदु दारा सिंह और तीसरे का नाम अमरीक सिंह रंधावा है. बिन्दु दारा सिंह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर सहायक एक्टर काम किया है.

सन ऑफ सरदार, पार्टनर जैसी फिल्मों में बिन्दु दारा सिंह नजर आ चुके हैं. बात की जाए दारा सिंह के बड़े बेटे प्रद्युम्न रंधावा की तो वह भी बॉलीवुड के अभिनेता हैं, जिन्होंने गंगा तेरा पानी अमृत और आंखें जैसे कई फिल्मों में काम किया है. दारा सिंह के सबसे छोटे बेटे अमरीक फिल्म डायरेक्टर हैं जिन्होंने रब धायन रखा ‘ जैसी कई फिल्में डायरेक्ट की है.

रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

अरुण गोविल

रामायण में भगवान राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था. अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार इतना बखूबी निभाया कि, आज भी लोग उन्हें ही भगवान राम समझ कर उनकी पूजा करते हैं. सेट के दौरान लोग उन्हें भगवान राम समझ कर उनके पैर भी छोटे थे. अब अगर बात की जाए उनके बच्चों की तो उनके दो बच्चे हैं. जिनमें से बेटी का नाम सोनिका गोविल है और बेटे का नाम अमल गोविल है. सोनिका गोविल मुंबई की एक कंपनी में बतौर प्लानिंग एग्जीक्यूटिव काम करती हैं और अभी सिंगल है. वही अमल गोविल एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन है जिन्होंने हाल ही में अरेंज मैरिज की है.

रामायण की सीता माँ दीपिका चिखलिया की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.