सोनू सूद अब छात्रों के लिए शुरू कर रहे हैं छात्रवृति, ऐसे करें आवेदन
/

सोनू सूद अब छात्रों के लिए शुरू कर रहे हैं छात्रवृति, ऐसे करें आवेदन

बॉलीवुड की दुनिया में कोई अपने लुक को लेकर प्रसिद्ध है तो कोई अपने स्टाइल को लेकर फेमस है, लेकिन बॉलीवुड के एक्टर सोनू सूद समाज सेवा करने की वजह से काफी लोकप्रिय बन चुके हैं. फिल्मी दुनिया के विलेन सोनू सूद असल दुनिया के हीरो बन चुके हैं. कोरोनावायरस महामारी के बाद लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद मजदूरों के मसीहा बने.

सोनू सूद ने मजदूरों की सहायता करके उन्हें उनके घर तक पहुंचाया और बाद में बेरोजगार मजदूरों के रोजगार की भी व्यवस्था की है. रोजगार प्रदान करने के अलावा सोनू सूद ने गरीब मजदूरों को रहने की भी व्यवस्था करवाई.

इतना ही नहीं बॉलीवुड के अभिनेता सोनू सूद अब बच्चों की पढ़ाई के संसाधन भी उपलब्ध करवाने में लग गए हैं, जी हां, मजदूरों के मसीहा सोनू सूद अब बच्चों की हायर एजुकेशन के अलावा सभी बच्चों के लिए स्कॉलरशिप की भी व्यवस्था करवाएंगे. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना है, सोनू सूद अब बच्चों को स्कॉलरशिप देने की तैयारी में लगे हुए हैं.

सोनू सूद के इस फैसले की वजह है कि, वह बच्चों को उच्च शिक्षा देना चाहते हैं, जिससे उनकी एजुकेशन में कोई कमी ना रहे. हम आपको बता दें कि, ”सोनू सूद ने अपनी मां के नाम पर स्कॉलरशिप की योजना शुरू की है.”

कैसे करें आवेदन

अभिनेता सोनू सूद ने ट्विटर के माध्यम से खुद बताया है कि, ” हमारा भविष्य हमारे काबिलियत और मेहनत तय करेगा, हम कहां के निवासी हैं और हमारी आर्थिक स्थिति कैसी है इसका इस से कोई संबंध नहीं है. मेरी एक कोशिश है, इस तरफ़-स्कूल के बाद की पढ़ाई के लिए फुल स्कॉलरशिप…. जिससे आप सब आगे बढ़े और देश की तरक्की में अपना योगदान दें”. हमें ईमेल करें- Email करें scholarships@sonusood.me पर.

 

सोनू सूद ने अपने एक ट्वीट में लिखा, ” ‘हिंदुस्तान बढ़ेगा तभी जब पढ़ेंगे सही… उच्च शिक्षा के लिए हम स्कॉलरशिप को लॉन्च कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि, वित्तीय चुनौतियां किसी को लक्ष्य तक पहुंचने से नहीं रोक सकती है. आपकी एंट्री scholarships@sonusood.me पर हमको भेजें और मैं आप तक तुरंत पहुंच जाऊंगा.”

क्या है स्कॉलरशिप की शर्ते

जानकारी के मुताबिक ही स्कॉलरशिप कई कोर्स के लिए होगी. जिनमें से खास है, मेडिसिन, इंजिनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक एंड ऑटोमेशन, साइबर सिक्योरिटी, डाटा साइन्स, फैशन, जर्नलिज्म और बिजनेस स्टडीज जैसे कई कोर्स है. इसके अलावा स्कॉलरशिप के लिए कुछ खास शर्ते भी रखी गई है. इन शर्तों के आधार पर ही बच्चों की अभिनेता सोनू सूद की तरफ से सहायता की जाएगी और उन्हें छात्रवृति मिलेगी.