सुशांत समेत इन सितारों ने बिना पैसे लिए किया फिल्मों में काम
/

सुशांत समेत इन बॉलीवुड सितारों ने बिना पैसे लिए किया इन फिल्मों में काम

बॉलीवुड के सुपरस्टार के फीस तो आपको मालूम ही होगी, ये सितारे करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं। ऋतिक रोशन से लेकर दीपिका पादुकोण तक ये सभी सितारे अपनी एक फिल्म के लिए मोटी रकम वसूल करते हैं।

मुम्बई- बॉलीवुड के सुपरस्टार के फीस तो आपको मालूम ही होगी, ये सितारे करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं। ऋतिक रोशन से लेकर दीपिका पादुकोण तक ये सभी सितारे अपनी एक फिल्म के लिए मोटी रकम वसूल करते हैं। ऐसे में अगर आपको ये पता चले कुछ सितारों ने फिल्मों में फ्री में भी काम किया है, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा। लेकिन ये एकदम सच है।

हम उन सितारों की बात कर रहे हैं जो टॉप लेवल के एक्टर एक्ट्रेस हैं। लेकिन आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने किसी खास वजह से किसी फिल्म में काम करने या डांस करने के पैसे चार्ज नहीं किए थे।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म ब्लैक में अपने किरदार के लिए कुछ भी चार्ज नहीं किया था। ये फिल्म संजय लीला भंसाली ने बनाई थी। अमिताभ ने एक ब्लॉग में लिखा,

‘मैं संजय के साथ काम करना चाहता था और जब मौका आया तो मुझे काफी खुशी हुई। मैं बस इस शानदार फिल्म का हिस्सा बनना चाहता था, इसलिए मैंने फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली।’

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान कई सारी फिल्मों में सलमान कैमियो रोल में नजर आ चुके हैं। फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’, ‘तीस मार खान’ और ‘फुग्ली’ जैसी कई फिल्मों में सलमान ने बिना पैसों के काम किया था।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने अपनी 2006 में रिलीज पहली फिल्म ओम शांति ओम बिल्कुल फ्री में की थी। इस फिल्म के लिए दीपिका ने कोई चार्ज नहीं किया था। इस फिल्म से दीपिका ने अपना डेब्यू किया था। ये फिल्म उस वर्ष की सबसे बड़ी हिट थी।

कैटरीना कैफ

अपने बेहतरीन डांस के जलवे बिखरने वाली कैटरीना कैफ ने अग्निपथ का आइटम सॉन्ग चिकनी चमेली के लिए कोई पैसा चार्ज नहीं किया था। ये आइटम सांग काफी हिट रहा। ये फिल्म करण जौहर के बैनर तले बनी थी और कैटरीना ने अपनी दोस्ती निभाते हुए उनसे पैसे नहीं लिए थे।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने करन जौहर निर्देशित फिल्म ए दिल है मुश्किल में अपने किरादर के लिए कोई भी पैसा नहीं लिया था। इस फिल्म में उनकी एक गेस्ट अपीयरेंस थी जो कि उन्होंने मुफ्त में की थी। आपको बता दें कि करन जौहर और आलिया भट्ट की पक्का याराना है।

शाहिद कपूर

बॉलीवुड के कबीर सिंह यानी शाहिद कपूर एक बहुत ही उम्दा एक्टर है। फिल्म हैदर के लिए शाहिद कपूर ने कोई भी फीस नहीं ली थी। इस फ़िल्म के लिए शाहिद कपूर को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। ये फिल्म विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी थी और सूत्रों की मानें तो शाहिद ने फिल्म का बजट कम करने के लिए ऐसा किया था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान भी अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते हैं। शाहरुख ने भी करन जौहर से दोस्ती के चलते फिल्म ए दिल है मुश्किल में स्पेशल अपीयरेंस दी थी। जिसके लिए उन्होंने कोई भी फीस चार्ज नहीं की थी।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत  जो भी फिल्म करते थे, वो फिल्म दर्शको के दिल पर अपनी एक अलग ही छाप छोड़ती थी, इस दिवंगत अभिनेता ने भी फिल्म पीके के लिए एक भी रुपया नहीं लिया था, हालांकि राजकुमार हिरानी ने उन्हें जबरदस्ती 20 रूपये दिए थे, इस फिल्म में सुशांत के साथ काफी नाइंसाफी हुई थी और फिल्म से उनके कुछ बेहद ख़ास सीन आमिर खान ने कटवा दिया था।