सुशांत के घर क्राइम सीन का डमी टेस्ट पर निकाला ये निष्कर्ष
/

सुशांत केस: घर के क्राइम सीन पर डमी टेस्ट के बाद CBI ने निकाला ये निष्कर्ष

मुंबई: 19 अगस्त को सुप्रीमकोर्ट का आदेश मिलने के बाद सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मौत के मामले  की जांच में जुटी हुई है। सीबीआई सुशांत की मौत के पीछे की वजह जानने के लिए एड़ी से लेकर चोटी का जोर लगा दे रही है। वहीं सीबीआई ने अब तक  केस के मुख्य गवाह सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और  दीपेश से पूछताछ कर चुकी है। लेकिन सीबीआई ने इनके बयानों में काफी अन्तर पाया है।

बता दें कि सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट पर क्राइम सीन रीक्रिएट किया था, जहां वह 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे। रूम में सीन रीक्रिएट के दौरान एक डमी का भी प्रयोग किया गया था। वहीं सीबीआई ने डमी टेस्ट करने के बाद क्या ऑब्जर्व किया है, अब इसका खुलासा हो गया है।

6 फीट के सुशांत ने कैसे लगाई 5 फीट 8 इंच की हाईट पर फांसी

सूत्रों के अनुसार, सुशांत के कमरे के अंदर का डायग्राम फॉरेंसिक, मुंबई पुलिस व सीबीआई ने बनाया था। पंखे से मैट्रेस तक की हाईट 5 फीट 11 इंच है। सुशांत की हाईट 5 फीट 10 इंच थी, लेकिन सुशांत का कहना था कि उनकी लम्बाई 6 फीट थी। बेड से मैट्रेस की हाईट एक फीट 9 इंच है। मैट्रेस की हाईट आठ इंच है। कमरे की छत से मैट्रेस की हाईट 9 फीट तीन  इंच है। पीओपी से फ्लोर तक की हाईट आठ फीट 11 इंच है। सुशांत की बॉडी आठ फीट 11 इंच की पोजिशन में मिली थी।

सीबीआई फिर करेगी चश्मदीदो से पूछताछ

मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई आज फिर से सुशांत के हाउस स्टाफ से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही सुशांत सिंह की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर भी उनके परिवार ने कई सवाल उठाए थे, जिसके बाद अब सीबीआई सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ में जुटी हुई है। बताते चलें कि सीबीआई रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को पूछताछ के लिए समन भी भेज सकती है।