सुशांत ने सुसाइड नहीं की थी, मर्डर हुआ था : पूर्व CM राणे
/

सुशांत ने सुसाइड नहीं की थी, मर्डर हुआ था, किसी को बचा रही है महाराष्‍ट्र: पूर्व CM राणे

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद मुंबई पुलिस पूरे मामले की शुरु से जांच कर रही है, लोग सीबीआई की जांच की मांग कर रहे हैं। ऐसे ही पूरे मामले के किसी सिरों में रस्साकसी की स्थिति है। इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत के इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने एक बड़ा देते हुए मुंबई पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है।

सुशांत सिंह का हुआ मर्डर

दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के मामले बीजेपी के बड़े नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने मुंबई पुलिस के लिए बड़ी बात कहते हुए कहा सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की थी उनका मर्डर हुआ था। नारायण राणे ने ये भी कहा है कि महाराष्ट्र सरकार और पुलिस गुनहगार को बचाने में लगी हुई है।

सीबीआई जांच की मांग

एक तरफ जहां मुंबई पुलिस इस मामले की जांच की बात कह रही हैं। इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत के मामले में पटना में एफआईआर दर्ज कराने वाले पिता केके सिंह ने अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है। जिसके बाद अब इस मामले में ये भी तय है कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले की पूरी जांच सीबीआई ही करेगी।

बिहार सरकार नहीं कर सकती फैसला

सुशांत सिंह राजपूत के मामले उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती जो कि सुशांत सिंह के पिता एफआईआर की मुख्य अभियुक्त हैं उनके वकील ने कहा है कि इस मामले में बिहार पुलिस या सरकार सीबीआई जांच की अनुशंसा नहीं कर सकती है क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत का ये पूरा बिहार के क्षेत्र से बाहर है।‌ इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करने को लेकर रिया के वकील ने इसे एक षड्यंत्र बताया है।

रिया ने ही की थी सीबीआई जांच की मांग

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती जिन्होंने 16 जुलाई को ट्विटर पर ट्वीट करते हुए गृह मंत्री अमित शाह से सुशांत सिंह राजपूत के मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा था कि वह जानना चाहती हैं कि सुशांत के साथ ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते उन्हें आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार से पिता कृष्ण कुमार सिंह अनुशंसा के बाद ये लगभग तय हो गया है कि इस मामले की सीबीआई जांच ही होगी। वहीं महाराष्ट्र पुलिस को लेकर ये आरोप लग रहे हैं कि वो बिहार पुलिस की सुशांत के मामले में कोई मदद नहीं कर रही है।