17 सितंबर के दिन ही क्यों होगा सुशांत केस का अंतिम फैसला
/

17 सितंबर के दिन ही क्यों होगा सुशांत केस का अंतिम फैसला, जानिए

सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से NCB के दफ्तर में कई दिनों तक पूछताछ की गई थी, जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को कई बार और पूछताछ के लिए एनसीबी के दफ्तर बुलाया गया. रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका और राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के एक डॉक्टर तरुण कुमार पर फर्जी मेडिकल प्रिसक्रिप्शन बनाने का केस भी दर्ज करवाया था.

केस सीबीआई के पास पहुंच जाने के बाद इस मामले में कई नए खुलासे हुए थे, जिसके बाद सीबीआई के अलावा अन्य एजेंसी, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने केश अपने हाथ में ले लिया था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पास केस पहुंचने के बाद एनसीबी की टीम ने भी रिया से लगातार पूछताछ की थी.

ड्रग्स से संबंधित जानकारी मिलने के बाद रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद रिया चक्रवर्ती को भी पुलिस ने 14 दिन के लिए कस्टडी में ले लिया.

क्या है 17 सितंबर को खास

सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद उनका पोस्टमार्टम करवाया गया था, जो कि डॉक्टरों ने जल्दबाजी में किया था. पोस्टमार्टम में आई रिपोर्ट के बाद कुछ भी मामला साफ नहीं हो पा रहा था, जिस से लगातार कन्फ्यूजन बढ़ती जा रही थी. खबर आ रही है कि पोस्टमार्टम के बाद सुशांत सिंह राजपूत का विसेरा जांच करने के लिए के लिए सुरक्षित रख लिया गया था.

AIIMS की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत के विसेरा का टेस्ट करने का निर्णय लिया है. हम आपको बता दें कि मेडिकल टीम को इस बात का शक है कि, कहीं सुशांत को स्लो पॉइजन तो नहीं दिया गया है. जिसके चलते यह जांच जल्द ही करवाने के लिए भेज दी गई है.

मेड‍िकल बोर्ड के चेयरमैन ने बताया था कि, इस जांच की रिपोर्ट 10 दिन के अंदर आ जाएगी. 17 सितंबर के दिन जांच की सारी रिपोर्ट में सामने आ जाएगी, जिससे शक की कोई गुंजाइश बाकी नहीं रहेगी. इसी मामले को लेकर मेडिकल बोर्ड की मीटिंग 17 सितंबर को रखी जाएगी. इस मीटिंग के दौरान सुशांत सिंह राजपूत मामले पर खास चर्चा की जाएगी.

ड्रग पेडलर के बड़े गिरोह का पता लगाएगी एनसीबी टीम

हिरासत में लेने के बाद एनसीबी ने रिया से लगातार पूछताछ की थी जिसमें उसने कई ड्रग पेडलर के नाम उगले. अनुज केशवानी का नाम लेने के बाद पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया है. कहा जा रहा है कि, अनुज केसवानी रिया और उसके भाई के साथ मिलकर ड्रग्स सप्लाई करता था.

रिया चक्रवर्ती ने अपने पूछताछ में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी इसका नाम भी लिया. इतने बड़े खुलासे होने के बाद एनएससी भी अब गिरोह के उस मुख्य ड्रग पेडलर के बारे में पता लगाने में लगी है, जिसका इन सब के पीछे बड़ा हाथ है.