सुशांत केस में Ed का बड़ा खुलासा एक्टर को 17 करोड़ का किया गया था पेमेंट

सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय की जांच लगातार जारी है. इस मामले को लेकर ईडी ने एक बार फिर जांच करते हुए सुशांत को हुए करोड़ों रुपए के पेमेंट को लेकर खुलासा किया है. खबरों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत को उनकी एक फिल्म के संदिग्ध पेमेंट में करोड़ों की राशि दी गई थी, जो कि यह रकम 17 करोड़ रुपये है. इस पेमेंट को लेकर अब जांच और सख्ती से की जा रही है.

फिल्म ‘राब्ता के प्रड्यूसर दिनेश विजान शक के घेरे में

जानकारी के मुताबिक 17 करोड रुपए का यह पेमेंट साल 2017 में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘राब्ता के लिए किया गया था. फिल्म प्रड्यूसर दिनेश विजान से पिछले महीने इस बात को लेकर ईडी ने पूछताछ भी की थी. दिनेश को राशि संबंधित कुछ कागजात जमा करने के लिए भी कहा गया था. वह हंगरी में शूटिंग के लिए ओवरसीज शूट बजट की डिटेल जमा नहीं कर पाए. बता दें, ओवरसीज शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं को पेमेंट के तौर पर कुछ पैसे दिए जाते है.

 

सुशांत केस में Ed का बड़ा खुलासा एक्टर को 17 करोड़ का किया गया था पेमेंट

फिल्म निर्माताओं को पेमेंट के तौर पर जो रकम दी जाती है वह संबंधित देश में शूटिंग पर खर्च किए हुए कुल बजट के लगभग 20% होती है. ईडी को इस बात का शक है कि,

”प्रोड्यूसर विदेशी सरकारों को खासकर यूरोप‍ियन देशों की सरकार को ज्यादा खर्च का ब्यौरा पेश करते हैं. इसके पीछे इनका यह भी उद्देश्य हो सकता है कि, वे अधिक से अधिक पेमेंट का लाभ उठाएं. इन पैसों को संबंधित देश के हवाला चैनल के माध्यम से भारत में भेज दिया जाता है”.

फिल्म के प्रोड्यूसर ने जब कागज जमा नहीं किए तो उनके घर पर छापेमारी भी की गई थी. छापेमारी के समय ईडी को उनके घर से बजट संबंधित कागजात भी मिले थे. जो कि उन्होंने बुडापेस्ट में ऑथोर‍िटीज के पास जमा किए थे.

17 करोड़ रुपये दिए गए थे सुशांत को

दिनेश विजान के घर से मिले कागजातों के मुताबिक फिल्म का बजट पूरे 50 करोड़ का था, जिसमें से 17 करोड रुपए सुशांत सिंह राजपूत को दिए गए थे. सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए गायब होने को लेकर केस भी किया था, जिसके बाद ईडी ने दोबारा मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच शुरू की थी.

सुशांत के 17 करोड़ रुपए गायब होने के बाद अब फिल्म प्रड्यूसर दिनेश भी शक के घेरे में आ चुके हैं, क्योंकि साल 2016 में फिल्म के दौरान रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत एक दूसरे को नहीं जानते थे. सुशांत और रिया साल 2018 में एक दूसरे को डेट करते थे.

सुशांत केस में Ed का बड़ा खुलासा एक्टर को 17 करोड़ का किया गया था पेमेंट

रिया को लेकर ईडी को नहीं मिले सबूत

प्रड्यूसर दिनेश विजान अभी भी दुबई में है, जब उन्हें एजेंसी द्वारा समन भेजा गया था तो उन्होंने कोरोना वायरस के कारण पेश ना हो पाने की बात कही थी, साथ ही उन्होंने अपना मेडिकल सर्टिफिकेट भी दिखाया था. मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ईडी को अब तक रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिले. वैसे इससे पहले सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और सुशांत का अकाउंटेंट उदय सिंह गौरी से भी पूछताछ हुई थी.

सुशांत केस में Ed का बड़ा खुलासा एक्टर को 17 करोड़ का किया गया था पेमेंट

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...