सुशांत को दादा साहब फाल्के अवार्ड से किया जाएगा सम्मानित!
/

सुशांत सिंह राजपूत को दादा साहब फाल्के अवार्ड से किया जाएगा सम्मानित!

बॉलीवुड की दुनिया के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस के दिल में वह आज भी जिंदा हैं। सभी फैंस यह चाहते हैं कि सुशांत को न्याय मिले। हम आपको बता दें कि उनके परिवार के कहने पर सुशांत के मामले में सीबीआई जांच भी करवाई जा रही है।

 


दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स से किया जाएगा सम्मानित

बता दें कि इंस्टाग्राम के दादा साहब फाल्के पेज पर सुशांत सिंह राजपूत को सम्मानित करने की जानकारी दी गई। सुशांत सिंह राजपूत को दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स 2021 से सम्मानित किया जाएगा, जिस सम्मान को पाने की चाहत उन्होंने की थी वह अब उन्हें मरणोपरांत मिलेगा। यह जानकारी मिलने के बाद सुशांत के सभी फैंस में काफी खुशी देखने को मिल रही है। हालांकि अवॉर्ड्स की डेट्स अभी तक घोषित नहीं की गई है।

 

कुछ समय पहले भी कैलिफोर्निर्या स्टेट असेंबली ने सुशांत सिंह राजपूत को सम्मनित किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ समय पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया और सिनेमा जगत में योगदान देने के लिए सम्मानित किया था यह अवार्ड सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने रिसीव किया था।

श्वेता ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए यह लिखा था कि मेरे भाई सुशांत को कैलिफोर्निया सोसायटी द्वारा सम्मानित किया गया है। श्वेता ने कहा कि उनके भाई सुशांत को न्याय दिलाने में कैलिफोर्निया भी उनकी मदद करेगा इसके लिए श्वेता ने उनको धन्यवाद भी दिया था।

इससे पहले फिल्म फेयर तक नहीं मिला

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म इंडस्ट्री को 11 साल दिए हैं, करियर की शुरुआत के 5 साल उन्होंने टीवी शो को दिए जिसमें उन्होंने पवित्र रिश्ता में मानव का किरदार निभाकर लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली थी। बाद में उन्होंने अपनी पहली फिल्म काई पो छे से बॉलीवुड में एंट्री की। बड़े पर्दे पर उन्होंने 6 साल काम किया जिसमें उन्होंने 11 फिल्में दीं। इतनी हिट फिल्मों के बावजूद नेशनल अवॉर्ड तो दूर उन्हें फिल्मफेयर से तक नहीं दिया गया।

हां, अगर बात करें स्क्रीन अवार्ड की तो उन्हें दो स्क्रीन अवॉर्ड मिले थे। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत को उनकी फिल्म ‘एम.एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ जो कि 2017 में आई थी इसके लिए मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल के दौरान बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था। इसके अलावा उन्हें ‘एम.एस. धोनी’ और ‘काई पो छे’ के लिए फिल्मफेयर और आइफा के लिए नॉमिनेट किया गया था। भले ही सुशांत ने एक से एक हिट फिल्में दी हो, लेकिन उनको कभी सरहना नहीं दी गई।