सुशांत ने पुराने इंटरव्यू में कहा था, इन 2 बीमारियों से हैं परेशान
/

सुशांत ने पुराने इंटरव्यू में कहा था, इन 2 बीमारियों से हैं परेशान

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही रोजाना नए खुलासे हो रहें है। साथ ही सीबीआई भी लगातार मामले की जांच में जुटी हुई है। हाल ही में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया था कि सुशांत क्लॉस्ट्रोफोबिया बिमारी से पीड़ित थे और उन्हें फ्लाइट में बैठने से डर लगता था। इस बिमारी के चलते सुशांत फ्लाइट में चढ़ने से पूर्व एक दवा भी खाते थे, जिसका नाम मोडाफिनिल है।

इस बीच सुशांत के क्लॉस्ट्रोफोबिक होने से जुड़ा एक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपने इस डर का जिक्र किया था। सुशांत ने अपने इस डर के बारे में बताते हुए कहा था कि उन्हें क्लॉस्ट्रोफोबिया और इन्सोमनिया (नींद नहीं आना) है। जोकि रिया के आधे दावे को सही साबित कर रहा है।

बता दें कि ये वीडियो जी कैफे के चैट शो ‘लुक हू इज टॉकिंग विद निरंजन आयंगर’ के दूसरे सीजन का है। वहीं गेस्ट बनकर पहुंचे सुशांत से उनके बारे में तीन स्टेटमेंट देने को कहा गया था, जिनमें से 2 सच और 1 झूठ था। जिसके जवाब में सुशांत ने कहा था कि, ‘‘पहला कि मैं क्लॉस्ट्रोफोबिक हूं। दूसरा मैं दिन में 6 घंटे सोता हूं और तीसरा मैं टेरिबल सिंगर हूं।’’ इसके बाद उन्होंने कहा था कि ये झूठ है कि मैं दिन में 6 घंटे सोता हूं। मुझे इनसोम्निया (नींद न आने की बीमारी) है। जिसके कारण मैं दो घंटे से अधिक नहीं सो पाता हूं।

रिया चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में दावा किया था, ‘‘जब हम यूरोप के लिए उड़ान भरने वाले थे, तब सुशांत ने बताया कि उसे फ्लाइट में बैठने को लेकर क्लॉस्ट्रोफोबिया है और जिसके लिए वह मोडाफिनिल दवाई लेता है। फ्लाइट में बैठने से पहले उसने वह दवा ली थी। उसके पास वह दवाई हमेशा रहती थी। शायद हर फ्लाइट से पहले वो लेते होंगे।

आगे रिया ने बताया कि सुशांत ने उन्हें बताया था कि साल 2013 में वे डिप्रेशन में गए थे। तब साइकाइट्रिस्ट हरेश शेट्टी ने उन्हें मोडाफिनिल लेने की सलाह दी थी। जिसके बाद खुद शेट्टी, रिया के इस बयान से काफी नाराज हुए थे। उन्होंने बताया था कि मोडाफिनिल डिप्रेशन की दवा नहीं है।

रिया के बयान के बाद सुशांत सिंह की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके इससे साफ़ इनकार किया है। सुशांत के ऐसे कई वीडियो हैं, जिसमें वे प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। हवाई यात्रा के दौरान उनके हावभाव को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि उन्हें क्लॉस्ट्रोफोबिया था। एक बार सुशांत बोइंग-737 उड़ाना भी सीख रहे थे। अंकिता ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘‘क्या यह क्लॉस्ट्रोफोबिया है? तुम हमेशा उड़ना चाहते थे और ऐसा तुमने ऐसा किया था। हम सभी को तुम पर गर्व है।’’

क्या है क्लॉस्ट्रोफोबिया बीमारी 

क्लॉस्ट्रोफोबिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें आदमी भीड़ में फंसने, लिफ्ट में ज्यादा भीड़ होने या बिना खिड़की वाले कमरे में होने से डर जाता है और बेचैन होने लगता है।