सुशांत केस में 15 करोड़ रुपयों को लेकर ED ने किया ये बड़ा खुलासा
/

सुशांत केस में ED का बड़ा खुलासा, एक्टर के खाते से रिया के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुए 15 करोड़

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिया चक्रवर्ती को लेकर कहा जा रहा है कि सुशांत के अकाउंट से रिया को पैसे ट्रांसफल किए गए हैं और सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए गायब है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय लगातार जांच में जुटा हुआ और उनके एक-एक खाते की जांच हो रही है जिसमें कई तरह के खुलासे भी हो रहे हैं।

जरूरतमंदों की मदद को तैयार

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत ज़रूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। हमेशा ही ये खुलासे हुए हैं कि वो उदार थे और अगर कोई उनसे किसी भी प्रकार की मदद मांगता था तो उसे मदद करने में पीछे नहीं रहते थे। जांच में पता चला है कि सुशांत ने हाल ही 2.78 करोड़ रुपए से ज्यादा का टैक्स जीएसटी के साथ जमा किया था।

ट्रांसफर पैसों की जांच

सुशांत सिंह राजपूत के सभी मोबाइल, नेट बैंकिंग के माध्यम से खर्च किए गए या ट्रांसफर किए गए पैसों की प्रवर्तन निदेशालय सघनता से जांच कर रहा है। इसके लिए अब ये टीम पैसों की ट्रांसफर मैपिंग की तकनीक भी अपना रही है। जिसके जरिए आसनी से पैसों को ट्रैक किया जा सकेगा।

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती के अकाउंट से छोटे-छोटे ट्रांसफर होने की संभावनाएं जताई जा रही है, जबकि जिस अकाउंट से 15 करोड़ रुपए ट्रांसफर हुए उनका रिया चक्रवर्ती के अकाउंट में कोई रिकार्ड नहीं दिख रहा है।

सेलिब्रिटी मैनेजर से पूछताछ

इससेे पहले सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मामले में सेलिब्रिटी टैलेंट मैनेजर जयंती साहा से भी पूछताछ की गई थी। इन्होंने 2019 से अपनी कंपनी और सुशांत सिंह राजपूत की बीच पैसों के लेन-देन का जिम्मा ले रखा था। प्रवर्तन निदेशालय सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों के मामले में बेहद सख्ती से और लंबी पूछताछ कर रहा है और इसी कड़ी में सेलिब्रिटी मैनेजर से 12 घंटे तक पूछताछ की गई हैं।

ईडी की सख्त पूछताछ

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय रिया चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ कर चुका है। रिया चक्रवर्ती के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने रिया पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, सीए रितेश शाह, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, फ्लैट-मेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी लंबी पूछताछ की है। रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुशांत की मौत का मुख्य जिम्मेदार माना है।