सुशांत सिंह राजपूत केस में ये शख्स हुआ दिल्ली से गिरफ्तार
/

सुशांत सिंह राजपूत केस में ये शख्स हुआ दिल्ली से गिरफ्तार, जाने वजह

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कई तरह की अफवाहें भी सोशल मीडिया पर उड़ाई जा रही है. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत अवस्था में पाए गए थे. अब मुंबई पुलिस ने दिल्ली में एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने सुशांत सिंह राजपूत के केस को लेकर कई तरह की झूठी अफवाह फैलाई थी. इस व्यक्ति ने खुद को वकील बताते हुए कई तरह की भ्रामक अफवाह फैलाई.

 

मुंबई पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार किया इस शख्स को

मुंबई पुलिस की पूरी टीम दिल्ली पहुंची और उसने विभोर आनंद नाम के इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. हिरासत में लेने के बाद उसे मुंबई ले जाया गया. सोशल मीडिया के द्वारा सनसनीखेज झूठा खुलासा करने और मानहानि के आरोप में विभोर आनंद को गिरफ्तार किया गया है. विभोर आनंद ने अपनी झूठी अफवाहों में कई लोगों पर निशाना साधा था.

हम आपको बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के एक हफ्ते पहले ही उनकी एक्समैनेजर दिशा ने 14वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी. विभोर आनंद ने सुशांत सिंह राजपूत की एक्समैनेजर दिशा सल्यान की मौत को लेकर भी काफी झूठी अफवाहें फैलाई थी और फर्जी थ्योरी भी तैयार की थी.

विभोर आनंद का टि्वटर अकाउंट किया गया सस्पेंड

सुशांत के केस में झूठी अफवाह फैलाने और सोशल मीडिया पर गाइडलाइंस का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए विभोर आनंद का ट्विटर अकाउंट भी निलंबित कर दिया गया है. ट्विटर के जरिए ही विभोर आनंद ने दिशा सालियन की मौत की अफवाह उड़ाई थी. उसने बताया था कि, दिशा सल्यान का मौत से पहले रेप हुआ था. इतना ही नहीं इस मामले में विभोर आनंद ने कई बड़ी-बड़ी हस्तियों का भी नाम लिया था, जिसके बाद उस पर मानहानि का भी केस दर्ज किया गया है.

इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत को लेकर झूठी अफवाह फैलाने के मामले में, मुंबई पुलिस ने कुछ महीने पहले एक मॉडल और यूट्यूबर को भी गिरफ्तार किया था. यह लोग भी कुछ इसी तरह की अफवाहें सोशल मीडिया के माध्यम से फैला रहे थे. गिरफ्तार किए गए इन लोगो ने खुद को पत्रकार बताया था.

इस बारे में मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, इस केस को लेकर शुरू से ही झूठी अफवाह फैलाई जा रही है, और मुंबई पुलिस को बदनाम किया जा रहा है. हमें इस तरह की कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. हम हमेशा से ही इस केस को लेकर गंभीरता से काम कर रहे थे.

हम आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के केस में कई जांच एजेंसियां भी लगातार जांच कर रहीं हैं. सुशांत के केस में ड्रग्स मामला भी सामने आया था, जिसके बाद कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.